MPPSC PCS Prelims Admit Card 2022; मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने पीसीएस प्रीलिम्स ( राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया हैं।जिन उम्मीदवारो ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड नहीं डाउनलोड किया हैं। वो अपना एडमिट कार्ड इसकी अधिकारिक वेबसाइड mppsc.mp.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बारे में अन्य जानकारी के लिए विस्तार से पढ़े।

MPPSC PCS Prelims Exam Date 2022-

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा पीसीएस प्रिलिम्स की परीक्षाओ की तारीखो का ऐलान कर दिया गया हैं। इस बार ये परीक्षा 19 जून 2022 को आयोजित करायी जाएगी। इस परीक्षा से राज्य सिविल सेवा में 283 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। तो वहीं राज्य वन सेवा परीक्षा में कुल 63 पदों पर भर्तियां होगी। दोनो भर्तियों के लिए एक ही परीक्षा आयोजित करायी जाएगी। और दोनो की परीक्षाए एक ही तारीख यानि 19 जून 2022 को होगी।

इस दौरान पूरे राज्य में कुल 54 परीक्षा केंद्र बनाए जाएगें। इस परीक्षा में 2 पेपर होगे। पहला पेपर जनलर स्टडीज यानी जीएस का होगा। जो सुबह 10 बजे से लेकर 12 बजे के बीच होगा। तो वहीं दूसरा पेपर जनरल एप्टीट्यूड का होगा। जिसका आयोजन दोपहर 2.15 बजे से लेकर 4.15 तक कराया जाएगा।

How to Download MPPSC PCS Prelims Admit Card 2022-

एपीपीएससी पीसीएस की परीक्षाओ के लिए जिन अभ्यार्थियों ने एडमिट कार्ड नहीं डाउनलोड किया हैं, वो इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

  • इसकी अधिकारिक वेबसाइड mppsc.mp.gov.in पर क्लिक करे।
  • इसके बाद इसका होमपेज खुल जाएगा। जहाँ पर MPPSC PCS Prelims Admit Card 2022 लिखा होगा, उस पर क्लिक करे।
  • इसके बाद लिंक ओपन हो जाने के बाद वहाँ अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, बर्थ-डेट व अन्य जानकारी लिखकर सबमिट कर दे।
  • जिसके बाद आपका एडमिट कार्ड आपके मोबाइल स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • अब इसका प्रिंट आउट निकलवा ले।