IAF AFCAT Exam Date : भारतीय वायु सेना ने अधिकारिक रूप से एफकैट यानि एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट की तारीखे घोषित कर दी गई हैं। वे उम्मीदवारों जिन्होंने आवेदन किया हैं। वे जान सकते हैं कि एफकैट परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा। इस संबंध में शेड्यूल अधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज किया गया हैं। इसे देखने के लिए उम्मीदवारों को एफकैट की अधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in. पर जाना होगा। शेड्यूल के अनुसार परीक्षा 25 से 27 अगस्त 2023 के बीच आयोजित किया जाएगा।

जिन उम्मीदवारो ने परीक्षा के लिए आवेदन किया हैं। उन्हें 25,26 या 27 अगस्त में से किसी एक दिन किसी केंद्र पर एग्जाम देने के लिए बुलाया जाएगा। उनकी परीक्षा किस तारीख पर व किस केंद्र में होगा। इसकी सटीक जानकारी एडमिट कार्ड में दी होगी।

एडमिट कार्ड 10 अगस्त से डाउनलोड किया जा सकेंगा। इन्हें डाउनलोड करने के लिए भी उम्मीदवारो को ऊपर बतायी गई वेबसाइसट पर जाना होगा। इस बाबत जारी नोटिस में लिखा हैं कि उम्मीदवार वेबसाइट से इसे डाउनलोड करने के लिए, डाउनलोड एडमिट कार्ड नाम के लिंक पर क्लिक करे व आपको आपकी रजिस्टर्ड आईडी पर एडमिट कार्ड मिल जाएगा।

अगर किसी उम्मीदवार को उसकी रजिस्टर्ड आईडी पर एडमिट कार्ड न मिले तो वह उसे ऊपर बतायी गई वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। यदि वेबसाइट पर भी ये सुविधा उपलब्ध न हो या डाउनलोड न हो पाए तो आप इस समस्या के साथ एफकैट क्योरी सेल, सी-डैक पुणे में संपर्क कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए फोन नंबर हैं-020 – 25503105, 25503106. इसके साथ ही आप इस एड्रेस पर ईमेल [email protected]. भी भेज सकते हैं।