IBPS Clerk Result 2023: देश भर में बैंक भर्ती की परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा हैं। इन परीक्षाओं में शामिल अभ्यार्थियों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार हैं। ऐसी ही एक प्रमुख परीक्षा हैं। आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स जिसका आयोजन द इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सलनेल सिलेक्शन (IBPS) की तरफ से 12,13 व 19 अगस्त 2023 को कराया गया था। अब आईबीपीएस क्लर्क के लिए प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाना बाकी हैं।

मीडिया रिपोर्ट कि माने तो आईबीपीएस क्लर्क के लिए प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट अगले महीने सितंबर में जारी किया जाएगा। इसके बारे में आईबीपीएस की तरफ से कोई भी अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई हैं। तो वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा हैं कि आईबीपीएस क्लर्क की प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट 5 सितंबर को जारी किया जाएगा। ऐसे में अधिक अपटेडेट जानकारी के लिए समय-समय पर आईबीपीएस की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं। रिजल्ट की घोषणा आईबीपीएएस की अधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएगा।

आईबीपीएस क्लर्क के लिए प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट एक बार जारी होने के बाद उम्मीदवार इसे चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर / रोल नंबर व डेट ऑफ बर्थ / पासवर्ड दर्ज करना होगा। ऐसा करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। इसे डाउनलोड करके चेक कर ले व भविष्य के लिए इसका प्रिंट ऑउट भी निकाल ले। मेंस एग्जाम में सिर्फ वहीं उम्मीदवार शामिल हो सकेगें जो निधार्धित कट ऑफ अंक प्राप्त कर सकेंगे।