ODI World Cup 2023: भारत में शुरू हुए क्रिकेट विश्व कप का समापन नवंबर महीने में होने वाला हैं। इसकी शुरूआत 5 अक्टूबर से हो गई हैं। विश्व कप में नॉकआउट समेत कुल 48 मैच खेले जाएंगे। जिसमें 45 लीग मैच होंगे। टूर्नामेंट के सभी मुकाबले 10 वेन्यू में खेले जाएंगे। तो वहीं फाइनल मैच 19 नवंबर रविवार को अहमदाबाद स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दे कि टूर्नामेंट का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड व न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। इस ODI World Cup में प्रयोग होने वाले ODI के बारे में आज जानते हैं।

ODI का फुल फॉर्म क्या हैं-

वर्ल्डकप में आयोजित हो रहे एक दिवसीय (ODI) क्रिकेट मैचों के माध्यम से दुनियाभर के क्रिकेट टीमें मुकाबला कर रही हैं। जो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करते हैं। ODI का फुल फॉर्म वन डे इंटरनेशनल हैं। जिसे आमतौर पर एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय के रूप में जाना जाता हैं। यह मैच 50 ओवर के प्रत्येक टीम के लिए आयोजित किया जाता हैं। जिसमें बल्लेबाजी व गेंदबाजी के साथ ही साथ टीमों के बीच कांटे का मुकाबला होता हैं। ODI मैच विश्वकप, चैम्पियंस ट्रॉफी व अन्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिताओं के महत्वपूर्ण हिस्से हैं।

वर्ल्ड कप मैच की टिकट-

वर्ल्ड कप मैच की शुरूआत हो गई हैं व अगर आप भी मैच देखना चाहते हैं, तो आपको जान लेना चाहिए कि वर्ल्ड कप की सबसे सस्ती टिकट कितने रूपए की हैं। सबसे ज्यादा डिमांड 14 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच व फाइनल मैच की हैं। अभी तक अधिकारिक वेबसाइट पर इन मैचों की टिकट नहीं मिल पा रही हैं। तो वहीं अनय टिकटो की बात करें तो वेबसाइट पर सबसे ज्यादा 29,000 रूपए तक की टिकट हैं। भारत के मैचों की टिकट की प्राइज ज्यादा हैं। सबसे कम प्राइज की टिकट 500 रूपए की हैं।