Maximum Votes In EVM: इस समय देश के कई राज्यों में वोटिंग हो रही हैं। चुनाव आयोग की तरफ से पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया हैं। नवंबर में पाँचों राज्यों में चुनाव होगा। इसके बाद 3 दिसंबर 2023 के परिणाम सामने आएंगे। राजस्थान, मध्य-प्रदेश व छत्तीसगढ़ समेत पांंच राज्यों में नवंबर में ही चुनाव होंगे व नतीजे 3 दिसंबर 2023 को आएंगे। चुनाव आयोग की तरफ से तारीखों का ऐलान करने के साथ पांचो राज्यों में आदर्श आचार संहिता भी लागू कर दिया गया हैं। चुनाव आते ही विरोधी पार्टियों द्वारा ईवीएम पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि ईवीएम में एक बार में कितने वोट डाल सकते हैं।

ईवीएम में एक बार कितने वोट डाल सकते हैं-

ईवीएम को लेकर कई सारे सवाल उठाए जाते रहे हैं कि यही नहीं कई बार ईवीएम को लेकर लोगो द्वारा सवाल उठाए जाते हैं कि ईवीएम में गड़बड़ी करके हर बार पार्टी को जीता दिया जाता हैं। इस समय भारत के पांच राज्यों में वोटिंग की प्रक्रिया चल रही हैं। चुनाव के आते ही सबसे ज्यादा लोगो द्वारा सवाल ईवीएम मशीन के बारे में पूछे जाते हैं चलिए आज हम आपको इसके बारे में बताते हैं।

आज हम आपको बताते हैं कि ईवीएम में एक बार में कितने वोट डाल सकते हैं। चुनाव आयोग द्वारा प्रयोग किए जाने वाले ईवीएम में एक बार में 2 हजार वोट डाले जा सकते हैं। ईवीएम मशीन का भारत में पहली बार प्रयोग 1999 में किया गया था।