NEET MDS 2024 Registration: देशभर के डेंटल कॉलेजों में इस साल पीजी करने के लिए इच्छुक विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी है। विभिन्न केंद्रीय संस्थानों, राज्यों, निजी डेंटल कॉलेजों के साथ-साथ सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा संस्थानों (AFMS) के डेटेंल पीजी कोर्स में एडमिशन तथा आर्मी डेंटल कोर में शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए डेंटल सर्जन की स्क्रीन परीक्षा NEET MDS 2024 में सम्मिलित होने के लिए पंजीकरण हो रहे है। यह पंजीकरण की प्रक्रिया आज यानि सोमवार 19 फरवरी 2024 की रात 11.55 बजे समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नही ंकिया है। वे जल्द से जल्द अपना एप्लीकेशन सबमिट कर लें।

NEET MDS 2024 कहाँ व कैसे करे आवेदन-

आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा आयोजित की जाने वाली NEET MDS 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण अधिकारिक वेबसाइट पर किए जा सकते है। विद्यार्थियों को इस वेबसाइट पर विजिट करने के बाद NEET MDS सेक्शन में जाना होगा व फिर 2024 सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से विद्यार्थियों सम्बन्धित एप्लीकेशन पेज पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

उम्मीदवारों को NEET MDS 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण के दौरान 3500 रूपए परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा। OBC व EWS उम्मीदवारों के लिए भी समान फीस होगी। हालांकि SC, ST व PWD उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क 2500 रूपए ही है।

NEET MDS 2024 कौन कर सकता है, आवेदन-

हालांकि, आवेदन से पहले छात्रों को निर्धारित योग्यता मानदंड जान लेने चाहिए। NEET MDS 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण वे छात्र-छात्राएं ही कर सकते है। जिन्होंने किसी मान्यता संस्थान से बैचलर इन डेंटल सर्जरी (BDS) की डिग्री प्राप्त की हो। अंतिम योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद 12 महीने की अनिवार्य इंटर्नशिप कर रहे उम्मीदवार भी पंजीकरण कर सकते है लेकन उनकी इंटर्नशिप 31 मार्च 2024 तक पूर्ण नहीं चाहिए।