IBPS SO Interview 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग कार्मिक चयन (IBPS) ने एसओ इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। उम्मीदवार IBPS की अधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर इसे चेक कर सकते है। साक्षात्कार का आयोजन फरवरी / मार्च 2024 में किय जाएगा। मुख्य परीक्षा में पास उम्मीदवार ही इंटरव्यू में शामिल हो सकते है।

बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा में पास उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में शामिल हुए थे। एसओ मुख्या परीक्षा का आयोजन 28 जनवरी 2024 को देशभर में निर्धारित केंद्रों पर आयोजित किया गया था। और परिणाम 13 फरवरी 2024 को जारी किया गया है। जिन उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। उन्हें हॉल टिकट जारी कर दिया गया है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आईबीपीएस की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस चेक कर सकते है।

बता दें कि IBPS ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर मुख्य परीक्षा का स्कोरकार्ड भी जारी कर दिया गया है। जिसे उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर का उपयोग कर अधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल 1402 खाली पदों को भरा जाएगा। चयन मुख्य परीक्षा व इंटरव्यू में मिले नंबरों के आधार पर किया जाएगा।

IBPS SO परीक्षा विभिन्न विभागों के लिए स्केल 1 पोस्ट में पात्र उम्मीदवारों को नियुक्त करने के लिए आयोजित की जाती है। इसमें आईटी अधिकारी, कृषि क्षेत्र अधिकारी, राजभशा अधिकारी, कानून अधिकारी, एचआर, कार्मिक अधिकारी व भारत के राष्ट्रीयकृत बैंकों में विपणन अधिकारी जैसे पद शामिल है। परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जा रही है। प्रीलिम्स, मेन व इंटरव्यू के आधार पर

ऐसे करे इंटरव्यू लिस्ट-

  • आईबीपीएस एसओ का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले इसकी अधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाए।
  • होमपेज ओपन होने के बाद वहाँ दिए लिंक CRP-SPL-XIII पर क्लिक करे।
  • इसके बाद CRP-SPL-XIII के तहत नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करें।
  • जिसके बाद काॅल लेटर आपकी स्क्रान पर आ जाएगा।