MPPSC Exam 2024: मध्य प्रदेश राज्य सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही किया जाएगा। एग्जाम डेट में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाएगा। यह सूचना मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से जारी किया गया है। इस संबंध में जारी नोटिस के अनुसार कहा गया है कि, एमपी राज्य सेवा मुख्य परीक्षा अपने तय समय पर यानि 11 मार्च 2024 से 16 मार्च 2024 तक ही किया जाएगा। इसके अलावा, अन्य परीक्षाएं भी पूर्व में 2023-2024 के लिए जारी कैलेंडर के अनुसार ही कराई जाएगी।

एमपीपीएससी की तरफ से यह सूचना जारी होने के बाद स्टेट सर्विस मेन एग्जाम की तारीख को लेकर आयोग की तरफ से स्थिति स्पष्ट कर दी गई है। तो वहीं, राज्य सेवा मुख्य परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग कर रहे है। उम्मीदवार इस मामले पर सोशल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज कोई फैसला ले सकते है।

छात्र क्यो कर रहे परीक्षा की डेट आगे बढ़ाने की मांग-

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से आयोजित होने वाली राज्य सेवा मुख्य परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने की माँग उम्मीदवार इसलिए कर रहे है क्योकि उनका कहना है कि उन्हें तैयारी के लिए निर्धारित समय नहीं मिल रहा है। बता दे कि आयोग ने प्रीलिम्स परीक्षा का परिणाम 18 जनवरी 2024 को किया था। इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारो को मख्य परीक्षा में शामिल होना है, जोकि 11 से 16 के बीच निर्धारित की गई है। इस आधार पर उम्मीदवारों को परीक्षा की तैयारी के लिए नियमानुसार समय नहीं मिल रहा है। प्रीलिम्स के बाद मेन परीक्षा के लिए 90 दिन का समय दिया जाता है।