NEET PG 2022; इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को 21 मई को आयोजित होने वाली एनईईटी यूजी 2022 की परीक्षाओं को स्थगित करने का अनुरोध किया हैं। इससे पहले भी अनुरोध किया जा चुका हैं। तथा छात्रो द्वारा भी लगातार नीट यूजी 2022 की परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव किऐ जाने की माँग की जा रही हैं। छात्रों का कहना हैं, कि वो अभी पूर्ण रूप से तैयारी नहीं कर पाये हैं। इसलिए उन्हें तैयारी करने के लिए समय चाहिए।

NEET PG 2022 आईएम ने केद्रीय मंत्री को लिखा पत्र-

एनईईटी पीजी 2022 की परीक्षाओं को स्थगित करने की माँग का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया हैं। और आज आईएएम ने एनईईटी यूजी (NEET UG 2022 Postponed) की परीक्षाओं को पोस्टपोन करने के लिए केन्द्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखा हैं। आईएमए ने लिखा "एक और पांच से दस हजार इंटर्न, जिन्होने कोविड-19 के दौरान कोविड योद्धाओं के रूप में सेवा की, अपनी अंतिम परीक्षा के पूरा होने में देरी के कारण एनईईटी-पीजी के लिए उपस्थिति होने के लिए अपात्र हैं और परिणामस्वरूप परीक्षा के लिए निर्धारित पात्रता मानदंड से परे उनकी इंटर्नशिप स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए समय सारिणी पर परिदृश्यों और सुप्रीम कोर्ट के फैसलों को मद्देनजर रखते हुए परीक्षाओं को स्थगित कर दिया जाए, जिससे छात्रो को तैयारी करने का समय मिल जायेगा।"

इससे पहले NEET PG 2021 की परीक्षाऐं निर्धारित समय से पाँच महीने बाद कोविड-19 की वजह से आयोजित की गयी थी। जिसकी काउंसलिंग 25 अक्टूबर 2021 को हुई थी और जनवरी के महीने में छात्रों को सीट आरक्षण के लिए देरी का सामना करना पड़ा। क्योकि सुप्रीम कोर्ट में वाद जारी था। जिसपर फैसला सुप्रीम कोर्ट ने 31 मार्च 2022 को दिया था। इन सब चीजो को मद्देनजर रखते हुए आईएमए ने एनईईटी पीजी 2022 की परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की हैं।

इसके अलावा अन्य मेडिकल एसोसिएशन भी परीक्षाओं को स्थगित करने की लगातार माँग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री तक को परीक्षाऐं स्थगित कराने के लिए पत्र लिखा जा चुका हैं।