BPSC Bihar Teacher Recruitment Result 2023: बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित टीचर भर्ती परीक्षा के परिणाम को लेकर उम्मीदवारो के मन में बहुत उत्सुकता हैं। हर कोई जानना चाहता हैं कि परिणाम कब तक जारी किया जाएगा। इसके बारे में आयोग ने कोई अधिकारिक सूचना नहीं दी हैं। लेकिन मीडिया कि माने तो रिजल्ट आज यानि 10 अक्टूबर 2023 दिन मंगलवार को जारी किया जा सकता हैं। इस भर्ती परीक्षा में 1.70 शिक्षक पद के लिए हो रही हैं।

बीपीएससी टीचर भर्ती परीक्षा 2023 के परिणाम जारी होने के बाद इसकी अधिकारिक वेबसाइट – bpsc.bih.nic.in.व onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक करे। इन दोनों में से किसी भी वेबसाइट का प्रयोग परिणाम देखने के लिए किया जा सकता हैं।

कैसे देखे रिजल्ट-

  • बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित टीचर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।
  • एग्जामिनेशन रिजल्ट, रिजल्ट या टीआरई रिजल्ट 2023 नाम का लिंक चेक करे.
  • लिंक ओपन हो जाएगा, उस पर आपको लॉगिन क्रेडेंशियल्स लिखना होगा।
  • इसके लिए रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड आदि लिखकर सबमिट कर दे।
  • जिसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • रिजल्ट डाउनलोड कर ले व प्रिंट ऑउट निकाल ले।

परीक्षा तिथि-

बीपीएससी टीचर भर्ती परीक्षा का आयोजन 24,25 व 26 अगस्त 2023 के दिन किया गया था। बड़ी संख्या में उम्मीदवारो ने एग्जाम में भाग लिया था। अब उम्मीदवारों को परिणाम का इंतजार हैं।

सैलरी-

इन पद पर सेलेक्शन होने पर सैलरी क्लास के अनुसार हैं, आप जिस क्लास को पढ़ने के लिए सेलेक्ट होंगे। उसके हिसाब से सैलरी मिलेगी। क्लास 1 से 5 के लिए सैलरी 25 हजार के करीब हो सकती हैं। कक्षा 9 व 10 के लिए सैलरी 31 हजार तक हो सकता हैं व क्लास 11 व 12 के लिए 32 हजार के बीच हो सकता हैं।