Sarkari Naukri; भारतीय सेना (Indian Army) ने दक्षिणी कमान और मध्य कमान मुख्यालय के लिए वार्ड सहायिका और कुक के पदों पर रिक्तियों के लिए आवेदन जारी किया गया हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

Indian Army Recruitment 2022-

भारतीय सेना में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा मौका हो सकता हैं। क्योकि भारतीय सेना (Indian Army) ने दक्षिणी कमान और मध्य कमान मुख्यालय के लिए वार्ड सहायिका और कुक के पदों पर आवेदन के लिए अधिसूचना जारी किया गया हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वो इसकी अधिकारिक वेबसाइट indianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। व आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

Indian Army Recruitment 2022 Application Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- रोजगार समाचार में नोटिस के प्रकाशन के 45 दिनों के भीतर आवेदन किया जा सकता हैं।

Indian Army Recruitment 2022 Post-

भारतीय सेना में वार्ड सहायिका और कुक के पदों पर कुल 155 पदों पर रिक्तियां जारी किया गया हैं।

Indian Army Recruitment 2022 Eligibility-

  • वार्ड सहायिका के पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए।
  • कुक के पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए. साथ ही इंडियन कुकिंग का नॉलेज और इस ट्रेड में एफिशिएंसी होना चाहिए।

Indian Army Recruitment 2022 Age Limit-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा के बारे में जानकारी पाने के लिए इस लिंक http://www.davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_10622_29_2223b.pdf पर क्लिक करके नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पता कर सकते हैं।

How to apply Indian Army Recruitment 2022-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इस लिंक https://indianarmy.nic.in/ पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

Indian Army Recruitment 2022 Selection Process-

इन पदों पर उम्मीदवारो का चयन लिखित परीक्षा और स्किल/ट्रेड टेस्ट के आधार पर होगा।