UGC NET Result 2023: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 29 दिसंबर 2022 को शुरू की गई थी। इसमें आवेदन की लास्ट तारीख 23 जनवरी 2023 तय की गई थी। अब उम्मीदवारो को परीक्षा के परिणाम का इंतजार हैं। एक बार परिणाम घोषित हो जाने के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि का उपयोग करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर जाए।

UGC NET Result 2023 कब आएगा-

यूजीसी नेट दिसंबर सेशन परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही रिजल्ट की घोषणा करेगा। जिन उम्मीदवारो ने इस साल यूजीसी नेट की परीक्षा दी हैं। वो उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट से जुड़े अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। बता दे कि रिजल्ट से संबंधित अपडेट इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएगे। इसलिए उम्मीदवार समय-समय पर इसकी अधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in और ntaresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट से जुड़े अपडेट चेक करते रहे।

यूजीसी नेट दिसंबर 2023 की प्रोविजनल आंसर-की 23 मार्च 2023 को जारी की गई थी। उम्मीदवार इसकी आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए 25 मार्च 2023 तक का समय दिया गया था। तो वहीं अब नतीजों की घोषणा की जाएगी। रिजल्ट में आवेदन नंबर, रोल नंबर, पिता का नाम, माता का नाम, विषय का नाम व पद का नाम शामिल किया जाएगा।

कैसे करे UGC NET Result 2023 चेक-

  • उम्मीदवार सबसे पहले इसकी अधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाए।
  • होमपेजओपन हो जाने के बाद उम्मीदवार वहाँ दिए लिंक UGC NET Scorecard पर क्लिक करे।
  • लिंक ओपन होते ही उम्मीदवार वहाँ लॉगिन डिटेल्स फील कर दे।
  • जिसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • जहाँ से उम्मीदवार रिजल्ट डाउनलोड कर प्रिंट ऑउट निकाल सकते हैं।