UP Police Bharti 2023 : यदि आप यूपी पुलिस में नौकरी करना चाहते हैं और आपको नहीं पता कि यूपी पुलिस में नौकरी पाने के लिए क्या-क्या योग्यता मांगी जाती हैं, तो आज हम आपको बताते हैं कि यूपी पुलिस में भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए क्या-क्या मांगा जाता हैं। और कैसे होती हैं, यूपी पुलिस में नौकरी पाने के लिए कितनी आयु सीमा तय की गई हैं तथा अन्य जानकारी

UP Police Bharti 2023 Eligibility-

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) कांस्टेबल के खाली पदों पर हर साल भर्ती के लिए UP Police Constable Bharti परी्क्षाओं का आयोजन किया जाता हैं। तो वहीं इस साल यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा। बता दे कि यूपी पुलिस के पदों पर 2023 में 35757 पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास 12वीं पास या समकक्ष योग्यता रखने वाले उम्मीदवारो की भर्ती की जाएगी। अगर आप भी यूपी पुलिस में कांस्टेबल भर्ती (UP Police Constable Bharti ) की तैयारी की जा रही हैं।

यूपी पुलिस 2023 योग्यता-

यूपी पुलिस में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास 10वीं व 12वीं या उसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

यूपी पुलिस शारीरिक योग्यता-

यूपी पुलिस 2023 आयु सीमा-

यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP Police Constable) के लिए आवेदन करने वाले व्यक्तियों की आयु सीमा में किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारो को छूट का लाभ मिलेगा। यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP Police Constable) परीक्षा के लिए योग्य होने के लिए पुरूष उम्मीदवारो की आयु 18 से 22 वर्ष तक होनी चाहिए। तो वहीं महिला उम्मीदवारो की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष तक होनी चाहिए।