Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा अवसर हैं क्योकि लेड कांस्टेबल के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

WB Police Lady Constable Recruitment 2023 Notification-

वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने लेडी कॉन्सटेबल के रिक्त पदों भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 23 अप्रैल 2023 से शुरू हो गई हैं।

WB Police Lady Constable Recruitment 2023 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 22 मई 2023

WB Police Lady Constable Recruitment 2023 Post-

वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने लेडी कॉन्सटेबल के रिक्त पदों पर कुल 1420 भर्ती जारी की गई हैं।

WB Police Lady Constable Recruitment 2023 Eligibility-

वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने लेडी कॉन्सटेबल के रिक्त पदों आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास वेस्ट बंगाल सेकेंडरी एजुकेशनल या इसके समकक्ष बोर्ड से माध्यमिक परीक्षा पास की हो। इसके साथ ही उम्मीदवारो को बंगाली भाषा लिखना, बोलनी व पढ़नी आनी चाहिए। हालांकि बंगाली भाषा लिखना, बोलनी और पढ़नी आनी चाहिए। हालहि बंगाली भाषा जानने का ये नियम उन उम्मीदवारो पर लागू नहीं होगा। जो दार्जलिंग या कलिमपोंग के परमानेंट निवासी होना चाहिए।

WB Police Lady Constable Recruitment 2023 Age Limit-

वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने लेडी कॉन्सटेबल के रिक्त पदों आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 18 से 30 वर्ष तक होनी चाहिए । अन्य जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करे।

How to apply for WB Police Lady Constable Recruitment 2023-

वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने लेडी कॉन्सटेबल के रिक्त पदों आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट wbpolice.gov.in पर जाकर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।

WB Police Lady Constable Recruitment 2023 Selection Process-

वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने लेडी कॉन्सटेबल के रिक्त पदों उम्मीदवारो का चयन लिखित परीक्षा, स्क्रीनिंग टेस्ट उसके बाद फिजिकल टेस्ट के आधार पर होगा।