UPSC ESE Main Exam 2023 : संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी ईएएसई मुख्य परीक्षा 2023 का टाइम टेबल जारी कर दिया हैं। जिन उम्मीदवारो ने अभी तक टाइम टेबल नहीं चेक किया हैं। वो उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर टाइम टेबल चेक कर सकते हैं। इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 25 जून 2023 को कराया जाएगा। परीक्षा दो पालियों पालियों में आयोजित की जाएगी। सुबह की पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर की पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी। टाइम टेबल डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करे।

यूपीएसी (UPSC) ईएसई (ESE) एग्जाम भारत सरकार के विभिन्न तकनीकी सेवाओं में भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए एक राष्ट्रीय स्तरीय परीक्षा हैं। यह परीक्षा इंजीनियरिंग सेवा के लिए होती हैं। जिसमें सिविल, मैकनिकल, इलेक्ट्रिकल और टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग शामिल हैं।

अभ्यार्थी इंजीनिरिंग सेवा (मुख्य) परीक्षा 2023 के शुरू होने से लगभग 3 सप्ताह पहले आयोग की वेबसाइट से अपने ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएसएसी की अधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। प्रीलिम्स परीक्षा 19 फरवरी 2023 को आयोजित कराई गई थी। जिसका परिणाम 3 मार्च 2023 को जारी कर दिया गया था।

कैसे करे UPSC ESE Main Exam 2023 Timetable चेक-

  • इसके लिए उम्मीदवार सबसे पहले इसकी अधिकारकि वेबसाइट upsc.gov.in पर जाए।
  • होमपेज ओपन होने के बाद वहाँ दिए लिंक UPSC ESE Main Exam 2023 Timetable पर क्लिक करे।
  • लिंक ओपन होते ही स्क्रीन पर टाइमटेबल दिख जाएगा.
  • जिसके उम्मीदवार डाउनलोड कर उसका प्रिंट ऑउट निकाल सकते हैं।