SSC Recruitment 2022 ; कर्मचारी चयन आयोग द्वारा लंबे समय अंतराल के बाद एमटीएस हवलदार के पदों पर निकाली गयी हैं, भर्तिया (Vacancy) जल्द ही करे आवेदन क्योकि परीक्षा की अंतिम तारीख 30 अप्रैल हैं।

SSC Vacancy 2022-

एसएससी (कर्मचारी चयन आयोग) के द्वारा एमटीएस और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) दोनो के पदों पर निकाली गयी हैं,भर्तिया । इन पदों के लिए आवेदन वो लोग भी कर सकते हैं, जिन्होने केवल हाईस्कूल किया हैं। आयोग द्वारा कुल 7301 पदों पर भर्तिया निकाली गयी हैं। इन पोस्ट पर आवेदन की प्रकिया पहले ही शुरू हो चुकी हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 30 अप्रैल हैं। 18 से 27 साल के आवेदक इस फार्म के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में लिखित पेपर व डाक्यूमेंट की जाँच के बाद ही भर्तियाँ होगी।

SSC MTS Exam Date 2022-

SSC (एसएससी) द्वारा मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) और हवलदार नियुक्ति की परीक्षा 2021 के पहले पेपर की तिथि घोषित कर दी हैं। 5 जुलाई से 22 जुलाई 2022 तक परीक्षाये आयोग द्वारा करायी जायेगी। एसएसी द्वारा कहा गया हैं,कि परीक्षा की तिथियां प्रस्तावित हैं, कोरोना महामारी की तत्कालीन परिस्थितियों के अनुसार इनमें बदलाव होना संभव हैं।

इस परीक्षा से जुड़ी जानकारी पाने के लिए आप एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर चेक कर सकते हैं। तथा यही से आप इन पोस्ट पर आयी भर्तियों के लिए आवेदन भी कर सकते हैं। ये भर्तियाँ रेवेनुए और नारकोटिक विभाग के लिए कराई जा रही है|

जनरल कैटेगरी के लोगो को इस फार्म को भरने लिए 100 रूपये परीक्षा शुल्क जमा करना होगा। तो वहीं एसएसी/एसटी वर्ग को परीक्षा शुल्क एक रूपये भी नहीं देनी पड़ेगी। परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख भले ही 30 अप्रैल हो। लेकिन परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 2 मई हैं। स्टॉफ सलेक्शन आयोग द्वारा निकाली गयी इन भर्तियों के आवेदन के लिए आपको आधार कार्ड, फोटो, हाईस्कूल की मार्कशीट, हस्ताक्षर, मोबाइल नंबर व कास्ट सर्टिफिकेट की आवश्यकता होगी।