UP Board Exam 2023: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं मार्च 2023 में आयोजित कराई जाएगी। ऐसे में बोर्ड के छात्रो के लिए बोर्ड द्वारा एक नई सूचना जारी की गई हैं। यूपी बोर्ड परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वालों को फॉर्म में करेक्शन का एक और मौका दिया हैं। जिन स्टूडेंट्स को अपने आवेदन फॉर्म में सुधार करना हो वो यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर विजिट कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड करेक्शन लिंक-

आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिए लिंक एक्टिव कर दी गई हैं। यूपी बोर्ड के छात्र 28 नवंबर तक आधिकारिक वेबसाइट में लिंक के माध्यम से सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए छात्र यूपीएमएसपी की अधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाए और वहाँ से करेक्शन की अंतिम तिथि तक करेक्शन कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड के फार्म में इन चीजो में करेक्शन कर सकते है-

यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं व 12वीं के स्टूडेट्स चयनित विषय, जेंडर कोड, दिव्यांगता कोड, नाम, माता-पिता के नाम की स्पेलिंग, आधार नंबर, मोबाइल नंबर और फोटो को अपडेट कर सकते हैं. इसके साथ ही संबंधित स्कूल के प्रधानाचार्य ऑनलाइन पंजीकृत सभी संस्थागत व व्यक्तिगत छात्र-छात्राओं के ऑनलाइन अपलोड शैक्षिक विवरणों में सुधार कर सकते हैं।

UP Board Exam 2023 Date Sheet-

यूपी बोर्ड परीक्षा की डेटशीट परीक्षा शुरू होने के 2 महीने पहले बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। छात्र परीक्षा से जुड़े अपडेट पाने के लिए इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर इससे जुड़े अपडेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। डेटशीट जारी हो जाने के बाद स्कूलो में छात्रो का एडमिट कार्ड भी आ जाएगा।