UP Board Result 2022; कल मध्य-प्रदेश के 10वीं व 12वीं के छात्रो का रिजल्ट विभाग द्वारा जारी कर दिया गया था। अब बारी हैं, यूपी बोर्ड के रिजल्ट कि, इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षाये 24 मार्च से शुरू हुई थी और अप्रैल माह के द्वितीय सप्ताह में खत्म हो गयी थी। जिसके बाद 23 अप्रैल से कापियों को जाँचने का कार्य भी शुरू कर दिया गया था। खबरो की माने तो जल्द ही जारी किया जा सकता हैं, यूपी बोर्ड का रिजल्ट

UP Board Result 2022 Date-

उत्तरप्रदेश ; पिछली साल कोरोना की वजह से देशभर में बोर्ड की परीक्षाये नहीं करायी गयी थी। तथा बच्चो को प्रमोट कर दिया गया था। लेकिन इस बार 10वीं और 12वीं के बोर्ड की परीक्षाये विभाग द्वारा करायी गयी हैं। परीक्षा देने के बाद अब छात्रो को इसके परिणाम का बेसब्री से इंतजार हैं। वो जानना चाहते हैं, कि उनकी परीक्षा का परिणाम किस दिन आयेगा। सूत्रो की माने तो 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं का परिणाम मई के आखिरी सप्ताह में जारी किया जा सकता हैं। क्योकि अभी तक बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन नहीं हो पाया हैं।

और हालहि में छात्रो के प्रैक्टिकल कराये गये हैं। जिसकी वजह से इनकी कॉपियो का मूल्यांक इस बार 23 अप्रैल से शुरू हुआ हैं। और ऐसा कहा जा रहा हैं, कि कॉपियो का मूल्यांकन अभी मई के दूसरे सप्ताह तक होगा। तथा इसके बाद ही बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी किया जायेगा। लेकिन अभी तक यूपी बोर्ड द्वारा रिलज्ट की तारीख का ऐलान नहीं किया गया हैं।

आपको बता दे कि इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में 47000 छात्रो ने 10वीं व 12 की परीक्षाओं में हिस्सा लिया था। जिसकी वजह से इस बार कापियों को चेक करने में देरी हो रही हैं। लेकिन केन्द्र द्वारा ये पूरी कोशिश की जा रही हैं, कि शिक्षक जल्द से जल्द कॉपियो का मूल्यांकन कर दे, इसके लिए केन्द्रो पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। तथा शिक्षको की रोज हाजिरी भी लगाई जा रही हैं।