UP News; मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आला अधिकारियों को एएनएम और जीएनएम के बेहतर प्रशिक्षण के लिए अवस्थापना सुविधाओं पर काम करने के निर्देश जारी किये हैं। तीन दशकों से बंद पड़े राज्य सरकार के प्रशिक्षण संस्थानों के दोबारा संचालन किया जाएगा। आपको बता दे कि यूपी में स्वास्थ्य विभाग के 40 से अधिक पैरामेडिकल प्रशिक्षण केंद्र वर्ष 1989 से बंद पड़े हुए हैं। युवाओ को रोजगार मिले और स्वास्थ्य विभाग में प्रगति हो इसके ये योगी सरकार द्वारा ये कदम उठाये जा रहे हैं।

योगी सरकार द्वारा इसको लेकर आला अधिकारियों को कड़े निर्देश भी जारी किए गये हैं तथा उन निर्देशो को पालन करने को भी कहा हैं, ताकि प्रशिक्षण सेंटर अच्छे बन सके और छात्रो को किसी चीज की परेशानी का सामना ना करना पड़े और उन्हें अच्छी से अच्छी शिक्षा मिल सके।

जल्द ही शुरू होगे नर्सिंग स्कूल व ट्रेनिग सेंटर-

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया हैं,कि हर संस्थान में मानकों का कड़ाई से अनुपालन कराए जाए। इसके अलावा उन्‍होंने क‍हा कि फैकल्टी पर्याप्त हो, अच्छी हो इस बात पर पूरा ध्यान दिया जाए। मेडिकल कॉलेज (Medical College) और जिला अस्पताल में भी इनके प्रशिक्षण की व्यवस्था कराई जाए। अगले हफ्ते यानि 15 जुलाई 2022 से 09 नर्सिंग स्कूल (Nursing School) शुरू हो जाने जा रहा हैं। तो वहीं अगस्त माह में 35 एएनएम ट्रेनिंग सेंटरो ((ANM Training Centers) की स्थापना की गयी हैं।

योगी सरकार द्वारा उठाए गये इस कदम की हर तरफ तारीफ हो रही हैं। बंद प्रशिक्षण संस्थानो को पुनः चलाने से ना केवल छात्रो को अच्छी शिक्षा ही मिलेगी। अपितु छात्रो का भविष्य भी उज्जवल भी होगा।