UPSC CSE 2023 Interview date: संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 के लिए तीसरे चरण इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया है। इंटरव्यू का कार्यक्रम UPSC की अधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया गया है। साक्षात्कार 18 मार्च से शुरू होकर 9 अप्रैल 2024 तक चलेगा। इंटरव्यू दो शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा। जारी शेड्यूल में रोल नंबर, डेट और इंटरव्यू समय दिया गया है।

तीसरे चरण में आयोग ने कुल 817 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया है। पहली पाली साक्षात्कार के लिए रिपोर्टिंग का समय सुबह 9 बजे है व दूसरी पाली के लिए दोपहर 1 बजे उम्मीदवार को रिपोर्ट करना होगा। जिन उम्मीदवारो को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। उनके एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। आयोग ने कहा कि वह साक्षात्कार की तारीख व समय में कोई बदलाव नहीं करेगा।

ये उम्मीदवार नहीं दे पाएंगे इंटरव्यू-

मुख्य परीक्षा पास करने के बाद जिन उम्मीदवारों ने निर्धारित डेट व समय के भीतर डीएएफ-2 फॉर्म जमा नहीं किया है। उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी व पहले निर्देश के अनुसार उस उम्मीदवार को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए कोई हॉल टिकट भी नहीं जारी किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए जारी शेड्यूल को चेक कर सकते है।

UPSC CSE 2023 इंटरव्यू शैड्यूल कैसे चेक-

  • यूपीएससी सीएसई 2023 का इंटरव्यू शेड्यूल चेक करने के लिए सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर दिए गए यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 इंटरव्यू शेड्यूल लिंक पर क्लिक करें।
  • जिसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां फेज 3 इंटरव्यू शेड्यूल पर क्लिक करें।
  • जिसके बाद एक पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी।
  • अंत में कार्यक्रम चेक करें और प्रिंट निकाल लें।

UPSC CSE 2023 Interview Schedule-

बता दें कि दूसरे चरण का इंटरव्यू जारी 19 फरवरी को शुरू होगा। 15 मार्च 2024 को समाप्त होगा। तो वहीं आयोग यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2024 का नोटिस भी जारी कर चुका है व आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। उम्मीदवार 5 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते है। एप्लीकेशन प्रोसेस 14 मार्च 2024 से ही शुरू है। इस पर कुल 1056 पद घोषित किए गए है।