UP Police Constable Exam 2024: यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन राज्यभर में 3 हजार से अधिक केंद्रों पर 17 से 18 फरवरी 2024 को आयोजित किया गया था। एग्जाम में 48 लाख के करीब उम्मीदवार शामिल हुए थे। परीक्षा समाप्त होने के बाद भी सोशल मीडिया पर पेपर लीक होने की खबर तेजी से वायरल हो रही है। 17 फरवरी को हुई परीक्षा का पेपर लीक होने की खबर तेजी से वायरल हो रही है। आज हम आपको बताते हैं कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने मामले को लेकर क्या सच्चाई बताई है।

शनिवार शाम से ही सोशल मीडिया पर कई यूजर्स यह दावा करने लगे कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। इसे लेकर कई स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों दिन की परीक्षा का पेपर लीक होने की खबर अभी भी वायरल हो रही है। तो वहीं, भर्ती बोर्ड ने पेपर लीक की वायरल हो रही खबर को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। बोर्ड ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए पोस्ट में कहा कि- कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का कोई पेपर लीक नहीं हुआ है। पेपर लीक के सभी दावे फर्जी हैं और यह एक गलत धारणा है। जो सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है। बोर्ड ने कहा कि परीक्षा सुचारू रूप से संपन्न हुई है।

यूपीपीआरपीबी ने अपने पोस्ट में लिखा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि कुछ अराजक तत्व टेलीग्राम की एडिट सुविधा का प्रयोग धोखाधड़ी करने व सोशल मीडिया पर पेपर लीक के बारे में अफवाह फैलाने के लिए कर रहे है। बोर्ड व पुलिस इन घटनाओं पर नजर बनाए रखे हुए है व इनके स्त्रोतो की गहनता से जांच की जा रही है।

एक अन्य पोस्ट में यूपीपीआरपीबी ने यह भी कहा कि वह अपने द्वारा आयोजित सभी परीक्षाओं में पारदर्शिता बनाए रखता है। बोर्ड हमेशा अपनी प्रत्येक परीक्षा की पारदर्शिता व अखंडता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

साभार-