Democratic Party : डेमोक्रेटिक पार्टी से जुड़ी टीनेक डेमोक्रेटिक म्यूनिसिपल कमेटी (TDMC) ने एक प्रस्ताव पारित कर दिया हैं। विश्व हिंदू परिषद, सेवा इंटरनेशनल, हिंदू स्वयंसेवक संघ समेत 60 संगठनों पर आतंकवाद को बढ़ावा देना का आरोप लगाया हैं। TDMC नेता के नेतृत्व में पारित हुए प्रस्ताव में साफतौर पर कहा हैं कि ये सभी हिन्दू संगठन भारत और अमेरिका में रह रहे अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं। जिसके बाद से कहा जा रहा हैं कि अमेरिका में हिंदू विरोधी प्रस्ताव पारित किया गया हैं।

क्या लिखा हैं प्रस्ताव में-

TDMC द्वारा पास किए इस प्रस्ताव में कहा गया हैं कि हिंदू राष्ट्रवादी संगठनों ने राजनीति में घुसपैठ किया हैं। ये संगठन नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं और आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं।यही नहीं, दो डेमोक्रेटिक सांसदों को अमेरिका में सक्रिय हिंदू संगठनों की फंडिंग की जांच-पड़ताल करने का आदेश भी जारी किया हैं। कमेटी ने इस मामले में फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (FBI) और सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (CIA) से दखल देने की बात कही हैं एजेंसियों से हिन्दू संगठन की जांच करने की गुंजाईश की जा रही हैं।

क्यो पास हुआ ये प्रस्ताव-

अमेरिका में पिछले दो महीनो से ऐसी घटनाएं हुईं जिसके बाद लोगों ने हिन्दू विरोधी संगठनों को लेकर विरोध जताया था। संगठन का कहना है कि इसकी शुरूआत भारत में मनाए गए स्वतंत्रता दिवस से हुई जब परेड के दौरान बुल्डोजर को सरकार की उपलब्धियों के तौर पर गिनाया गया। जिसके बाद से अमेरिका में कई संगठनो द्वारा कहा जा रहा हैं कि ये नफरत व बंटवारे का प्रतीक हैं। जिसके बाद से अमेरिका में संगठनो द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया व साध्वी ऋतंभरा के कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया हैं।

तो वहीं अमेरिकी सरकार द्वारा ये प्रस्ताव पास कर दिए जाने के बाद से हिंदू संगठनो द्वारा नाराजगी जताई जा रही हैं। उनका कहना हैं कि इस प्रस्ताव को पारित करते समय अपने अपना पक्ष या बात रखने का मौका तक नहीं दिया गया हैं। जो कि गलत हैं।