UPSC RO / ARO Exam 2024: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी आदि (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 का आयोजन पंजीकृत 10.76 लाख उम्मीदवारों के लिए हालहि में 11 फरवरी 2024 को राज्य के 58 जनपदों में बनाए गए 2387 परीक्षा केंद्रों पर किया गया। हालांकि, परीक्षा (UPPSC RO/ARO Exam 2023) में 64 फीसदी उम्मीदवार ही सम्मिलित हुए थे।

परीक्षा के आयोजन के दौरान कई उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से Answer Key जारी होने की जानकारी साझा की थी। इसके साथ ही, गाजीपुर के एक परीक्षा केंद्र पर पेपर लीक करने का आरोप कई उम्मीदवारों ने करते हुए हंगामा भी किया। जिसकी जांच UPPSC ने स्पेशल टास्क फोर्स (STF) कराए जाने के साथ-साथ एक आंतरिक समिति 12 फरवरी को गठित की है।

सोशल पर की जा रही है, अपील-

इस बीच कई उम्मीदवार कथित पेपर लीक की जांच के लिए UPPSC द्वारा उठाए गए कदमों को नाकाफी बताते हुए इस परीक्षा को ही रद्द करने की और फिर से आयोजन करने की मांग कर रहे है। इन उम्मीदवारों द्वारा विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर विभिन्न हैशटैग #Cancel_RO_ARO_Exam, #RO_ARO_PAPER_LEAK, #UPPSC_WE_DEMAND_REEXAM, आदि के साथ बड़ी संख्या में आज यानि बुधवार,14 फरवरी 2024 की सुबह 10 बजे से पोस्ट किए जा रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक उम्मीदवारों द्वारा इन टैग के साथ 2 लाख से अधिक ट्वीट किए जा चुके है।