Nora Fatehi Education: Nora Fatehi बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस, मॉडल और डांसर हैं।इस समय काफी ज्यादा सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई हैं। महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में पूछताछ के लिए लगातार ईडी द्वारा इन्हें बुलाया जा रहा हैं। लेकिन क्या आपको पता हैं कि वास्तव में नोरा कितनी पढ़ी-लिखी हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि वास्तव में नोरा ने कहा तक पढ़ाई की हैं।


Nora Fatehi Birthday: नोरा फतेही भारत में भले ही रहती हो लेकिन आज भी उनके पास भारत की नागरिकता नहीं हैं। आपको बता दे कि नोरा फतेही का जन्म 6 फरवरी को कनाडा के टोरंटो में हुआ था।


नोरा फतेही ने 2014 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 'रोर: टाइगर ऑफ द सुंदरबन्स' से नोरा फतेही से महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) के मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में लम्बे समय से पूछताछ की जा रही हैं।

नोरा फतेही ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं हैं। नोरा फतेही ने स्कूल के दिनों से डांस की ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। तब वह यूट्यूब पर डांस वीडियो देखकर अपनी स्किल्स पर काम करती थीं । , बल्कि इंग्लिश, हिंदी, फ्रेंच और अरेबिक भाषाओं की भी जानकार हैं। नोरा फतेही न सिर्फ एक प्रोफेशनल डांसर हैं।




Nora Fatehi Education: नोरा फतेही ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं हैं। आपको बता दे कि नोरा फतेही ने कनाडा के टोरंटो में स्थित वेस्टव्यू सेन्टेनियल सेकंड्री स्कूल (Westview Centennial Secondary School, Toronto) से 12वीं तक की पढ़ाई की थी। उसके बाद उन्होने टोरंटो की योर्क यूनिवर्सिटी (York University, Toronto) में एडमिशन कराया था। लेकिन बचपन से ही इनका मन एक्टिंग व डांस में ज्यादा लगता था। इसलिए उन्होने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। और डांस में अपना करियर शुरू किया।


नोरा भारत में पहले नोरा पहले मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए आयी थी। उसके बाद से वह यहीं बस गईं (Nora Fatehi News) और यही पर वह बस गयी। और बॉलीवुड में अपना करियर आजमाया।