Salman Khan Girlfriends: आज बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) का जन्मदिन हैं। आज वो अपना 57वॉ जन्मदिन मना रहे हैं। लेकिन बढ़ती उम्र के साथ सलमान की पॉपुलर्टी बढ़ती जा रही हैं। सलमान बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं इसके बाद भी सलमान खान ने अभी तक शादी नहीं की हैं। हर कोई सलमान खान से यही पूछता हैं कि वो शादी कब करेंगे। लेकिन वो इसका जवाब देने से हमेशा कतराते हैं। सलमान खान के लव लाइफ की बात करे तो सलमान खान का नाम कई सारी बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ जुड़ा हैं। लेकिन उन्होने किसी से अभी तक शादी नहीं की हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि सलमान खान की कितनी गर्लफ्रंड रह चुकी हैं।


Salman Khan के बारे में कहा जाता हैं कि उन्होने एक या दो नहीं बल्कि कुल 6 एक्ट्रेस को अभी तक डेट किया हुआ हैं। यदि हम सलमान खान की गर्लफ्रेंड्स की बात करे तो इसमें सबसे ज्यादा चर्चित रही हैं। एश्वर्या राय व कटरीना कैफ

सलमान खान- एश्वर्या राय लवस्टोरी: यदि हम सलमान खान की गर्लफ्रेंड्स की बात करे तो सबसे ज्यादा चर्चित रही एश्वर्या राय सलमान खान का दिल एश्वर्या पर हम दिल दे चुके सनम से आया था। और इनकी जोड़ी इतनी फेमस थी। कि उस समय के बॉलीवुड के बेस्ट कपल कहे जाते थे। लेकिन इनकी लवस्टोरी का दी एंड काफी ज्यादा विवादो के बाद हो गया। यही वजह हैं कि आज भी दोनो को एक-साथ कभी नहीं देखा गया।

कटरीना कैफ व सलमान खान की भी लवस्टोरी एक समय काफी चर्चा में रही थी। खबरो कि माने तो कटरीना कैफ को टॉप की एक्ट्रेस बनाने में यदि किसी का हाथ हैं तो वो हैं सलमान खान का लेकिन कटरीना कैफ का दिल सलमान के साथ रिलेशनशिप में रहते हुए रणवीर कपूर पर आ गया। जिसके बाद सलमान-कटरीना की राहे अलग हो गई। हालाकि कटरीना से रणवीर का भी ब्रेकअप हो गया। अब कटरीना की शादी विक्की कौशल से हो गई हैं। सलमान व कटरीना आज भी अच्छे दोस्त हैं।

संगीता बिजलानी जोकि आज भी सलमान खान के साथ अक्सर उनके घर में हुए किसी भी खास अवसर पर नजर आती हैं। संगीता बिजलानी व सलमान खान का रिश्ता भी जुड़ते-जुड़ते टूट गया।

सलमान खान व संगीता बिजलानी का रिश्ता यदि टूटा तो इसके पीछे की वजह सोमी अली खान को बताया जाता हैं। जिनके साथ सलमान खान का नाम जुड़ा था। जोकि ज्यादा दिनो तक नहीं चला था।

फारिया आलम का नाम भी सलमान खान के साथ जुड़ चुका हैं, लेकिन कभी भी दोनो ने इस रिश्ते को स्वीकार नहीं किया हैं। कहा जाता हैं कि सलमान के करियर में उनकी मद्द फरिया आलम ने किया था।


यूलिया वंतूर के बारे में भी खबरे आई थी कि वो और सलमान एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। लेकिन इन दोनो का रिश्ता भी ज्यादा समय तक नहीं चला। दोनो आज बहुत अच्छे दोस्त हैं।