Sidharth Shukla Birth Anniversary: 12 दिसंबर 1980 को जन्मे सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) ने अपने करियर की शुरूआत बतौर मॉडल किया था। और इस फिल्ड में उनको सफलता भी मिली थी लेकिन सबसे ज्यादा पॉपुलर्टी सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) को बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) के बाद मिली थी। बता दे कि 2 सितंबर 2021 ((Sidharth Shukla Death Anniversary) को दुनिया को अलविदा कह गए। सिद्धार्थ ने अपने करियर की शुरूआत टीवी जगत में बतौर एक्टर बाबुल का आंगन छूटे ना (Sidharth Shukla First TV Serial) से की थी।


एक्टर नहीं ये बनना चाहते थे सिद्धार्थ शुक्ला-

सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) ने अपने करियर की शुरूआत तो टीवी शो के जरिए किया था लेकिन उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया था। लेकिन क्या आपको बता हैं कि सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) एक एक्टर बनना नहीं चाहते थे। उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग (Sidharth Shukla Qualification) की पढ़ाई की थी। लेकिन 2004 में माँ के कहने पर सिद्धार्थ ने मॉडलिंग में हिस्सा लिया था। सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) बिना पोर्टफोलियो ही पहुँच गए थे लेकिन उनकी किस्मत अच्छी थी और उन्होंने इस प्रतियोगिता को जीत लिया था।


सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) ने तुर्की में दुनिया के सबसे बड़े मॉडलिंग शो में हिस्सा लिया था और उसे जीतकर सिद्धार्थ ने देश का नाम रोशन किया था। इसके बाद सिद्धार्थ ने 2008 में टीवी शो बाबुल का आंगन छूटे ना से एक्टिंग की शुरूआत की थी। फिर बालिका बधु से दिल जीत लिया था। इसके अलावा हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में भी सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) काम कर चुके हैं।


वैसे तो सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) ने कई सारे रियलटी शो में हिस्सा लिया और जीता भी लेकिन सबसे ज्यादा यदि किसी रियलटी शो ने सिद्धार्थ शुक्ला को पॉपुलर्टी दिलाई वो बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) था। और ये सीजन बिग बॉस के इतिहास का सबसे फेमस सीजन था। इस सीजन को आज भी लोग याद करते है. उसकी वजह सिद्धार्थ शुक्ला का दमदार व्यक्तित्व भी हैं।


बिग बॉस (Bigg Boss) के कितने भी सीजन आ चुके हो या आने वाले हो लेकिन यदि किसी की जोड़ी या कोई कपल सबसे ज्यादा लोगो को पसंद आया था तो वो सिद्धार्थ शुक्ला व शहनाज गिल (Sidharth Shukla and Shehnaaz Giil) ही थे। इन दोनो की जोड़ी को आज भी लोग याद करते हैं। इनके बिताए गए मूवमेंट वो क्लिप आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता हैं। #SidNaaz की जोड़ी आज भी लोगो के दिलो पर राज करती हैं।


सिद्धार्थ शुक्ला टीवी जगत के वो सेलिब्रेटी हैं जो हमेशा अपने फैंस व चाहने वालो के दिलो में जिंदा रहेंगे। उन्होने इतने कम उम्र में वो मुकाम हासिल किया हैं जिसके लिए लोगो को सालों लग जाते हैं।