Silk Smitha Biography : आपने विद्या बालन की फिल्म डर्टी पिक्चर कभी ना कभी देखी ही होगी या उसके बारे में सुना ही होगा। लेकिन क्या आपको पता हैं उस पिक्चर में विद्या बालन ने जिस एक्ट्रेस का किरदार निभाया था। वो साउथ की फेमस एक्ट्रेस Silk Smitha का था। जो उस समय 50 हजार से ज्यादा फीस लेती हैं। कहा जाता हैं कि ससुराल से भागकर वो एक मेकअप आर्टिस्ट बनी जहाँ पर एक छोटा-सा फिल्म में किरदार करने के बाद वो इतनी ज्यादा फेमस हो गयी की उन्होने मात्र 2 साल में 400 फिल्में कर डाली। उनके साथ फिल्में करने के लिए डायरेक्टर्स की लाइने लगी रहती थी। आज इनकी 62वीं बर्थ एनीवर्सरी हैं, चलिए आज इनके बारे में जानते हैं।


मात्र 36 साल की उम्र में बड़े रहस्यमय हालातों में दुनिया को अलविदा कहने वाली सिल्क स्मिता का आज जन्मदिन हैं यानि 2 दिसंबर, 1960 को आंध्र प्रदेश के एल्लुरू जिले में हुआ था। सिल्क के घर पर दो वक्त का खाना भी नहीं होता था। इनके होश संभालते ही घरवालो ने इनकी शादी कर दी थी। जहाँ इनपर इतने जुल्म हुए कि उन्होने वहाँ से भागकर ये कदम उठाया।


उन्होंने अपना घर छोड़ दिया। और यहां वो एक आंटी के साथ पेइंग गेस्ट के रुप में रहने लगीं। यही से उनका असली स्ट्रगल शुरु हुआ । मेकअप आर्टिस्ट बन गईं। फिल्मों में छोटे रोल से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सिल्क काफी समय तक पहचान नहीं मिल पाई जिसके बाद इन्होने एडल्ड फिल्में कि और कई फिल्मों में आइटम सांग भी किया। जिसके बाद इनकी पहचान डायरेक्टर व फिल्मी दुनिया के लोगो के साथ होने लगी थी।


फिर साल 1979 में मलयालम फिल्म 'इनाये थेडी' में उन्हें मौका मिल गया । पर्दे पर आते ही सिल्क ने तहलका मचा दिया था। इनका फिल्मी करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा हैं। इन्होने 10 साल में ही तकरीबन 500 फिल्मों में काम किया, वे ज्यादातर फिल्मों में आइटम डांस ही किया करती थीं। सिल्क का जादू ऐसा था कि लोग उनकी बी-ग्रेड मूवीज को देखने के लिए टिकट खिड़की पर टूट पड़ते थे।


सिल्क ने 'वांडीचक्रम' में अहम किरदार अदा किया था। इस मूवी ने बंपर सक्सेस मिली थी। इसमें उनका नाम स्मिता था, इस कामयाबी से उत्साहित एक्ट्रेस ने अपने नाम के साथ हमेशा के लिए स्मिता जोड़ लिया। इन्होने रजनीकांत, कमल हासन के अलावा चिरंजीवी के साथ भी आइटम नंबर किए हैं। रजनीकांत के साथ उनके अफेयर के भी काफी चर्चे थे। हालांकि सिल्क ने कभी इनपर कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया। खबरे तो यहाँ तक थी कि रजनीकांत सिल्क के शरीर पर सिगरेट से निशान तक बनाते थे।


पैसा और शोहरत सिल्क को तो बहुत मिला लेकिन उनको सच्चा प्यार नहीं मिला। कही ना कही एक ही रोल में देखकर दर्शक भी बोर हो गए जिस सिल्क के घर के बाहर डायरेक्टर्स की लाइन लगी होती थी। अब उसे फिल्में मिलना ही बंद हो गयी। जिसके बाद एक ऐसा दिन आया जिसके रहस्य से आजतक कोई पर्दा नहीं उठा पाया। 35 साल की उम्र में 23 सितम्बर 1996 की सुबह स्मिता अपने चेन्नई के घर में मृत पाई गई। 22 सितंबर की रात को सिल्क के साथ क्या हुआ जिसपर से आज तक कोई पर्दा नहीं उठा पाया जिसकी वजह से सिल्क को अपनी जान देनी पड़ी।