Susmita Sen Birthday: बॉलीवुड की वो अभिनेत्री जिसने सबसे पहले पहना था मिस यूनिवर्स का ताज जिसकी खूबसूरती के दीवाने ना केवल भारत में ही हैं। अपितु पूरी दुनिया हैं अपनी दमदार एक्टिंग व खूबसूरती से लोगो के दिलो में जगह बनाने वाली सुष्मिता सेन ने आजतक शादी क्यो नहीं की हैं। इसके बारे में हर कोई जानना हैं। उनके पास इतना नेम फेम सब होने के बाद भी कभी इन्होने शादी क्यो नहीं की चलिए आज हम आपको इनके जन्मदिन के अवसर पर बताते हैं।


पूर्व मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) आज अपना 47 वां जन्मदिन मना रही हैं. हैदराबाद में जन्मीं सुष्मिता पहली भारतीय थीं। जिनके सर पर 1994 में ये ताज सजा था।


सुष्मिता सेन वर्ष 1994 में मिस यूनिवर्स बननेवाली पहली भारतीय महिला बनी थी। मिस यूनीवर्स प्रतियोगिता में जो गाउन उन्होंने पहनी थी, वो कोई डिज़ाइनर आउटफिट नहीं था, बल्कि एक साधारण से दर्जी ने सिला था। तथा इसके अलावा उन्होने जो अपने हाथो में गलव्स पहना था। वो उन्होने मोजे से बनाया था। महज 19 वर्ष की आयु में सुष्मिता ने ये उपलब्धि हासिल की थी। और 25 वर्ष की आयु में इन्होने अपनी पहली बेटी को गोद लिया।



सुष्मिता सने बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बनने के बाद उन्होने कभी भी शादी ना करने का फैसला लिया। इसके बारे में उन्होने ट्वीकंल खन्ना के एक शो में कहा था कि मेरी शादी की वजह कभी भी मेरे बच्चे नहीं हैं। आपको बता दे कि सुष्मिता ने दो लड़कियों को गोद लिया था। तो बहुत लोग सोचते हैं कि उन्होने बच्चो की वजह से शादी नहीं की। जबकि ऐसा कुछ भी नहीं सुष्मिता ने बताया कि उनकी शादी ना होने की वजह उनके बच्चे नहीं थे। जो लोग मेरी जिंदगी में आए वो कभी भी मेरी प्राथमिकता नहीं जान पाए। मेरी शादी तीन बार होते-होते टूट गई थी। भगवान नें मेरे बच्चो के लिए मुझे बचा लिया।


कुछ दिनो पहले खबरे आयी थी कि सुष्मिता अपने से 16 साल छोटे बॉयफ्रेंड रोहमन से ब्रेकअप करके ललित मोदी को डेट कर रही हैं। लेकिन खबरे वायरल होने के कुछ दिनो बाद ही ललित मोदी व सुष्मिता सेन के रिश्ते पर ब्रेक लग गई। जहाँ अब खबरे आ रही हैं कि सुष्मिता और रोहमन फिर से एक हो गए हैं।