UP Ayodhya Shri Ram Mandir : उत्तर प्रदेश भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या की विकास गति काफी तीव्र होती नजर आ रही हैं। योगी सरकार जिस तरह से अयोध्या का विकास कर रही हैं, उसकी तस्वीरे सामने आयी हैं। जिसे देखने के बाद यही कहा जा सकता हैं अयोध्या दुनिया भर में सनातन धर्म के तीर्थ स्थलों में से एक हैं। यही वजह हैं कि प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या भारत की सनातन एवं धार्मिक धरोहर के स्वरूप में स्थापित किया जा रहा हैं।


अयोध्या राम मंदिर का निर्माण तीव्र गति से किया जा रहा हैं। जिसका इंतजार हर एक भारतीय तथा हिंदू धर्म को मानने वाले लोगो को था कि भगवान श्री राम को उनकी जन्मस्थली की जगह पर स्थापित किया जा सके। जो सपना अब जल्द ही पूरा हो जाएगा। ना केवल रामलल्ला को उनके मंदिर में स्थापित कर भव्य मंदिर का ही निर्माण किया जा रहा हैं। अपितु योगी सरकार अयोध्या नगरी को भारत की सनातन एवं धार्मिक धरोहर के स्वरूप में स्थापित कर रही हैं।


योगी आदित्यनाथ का सबसे बड़ा सपना था सरकार में आने के बाद राम मंदिर का निर्माण कराना भगवान राम ने उनकी सुन ली और उन्होने भी भगवान श्री राम की अयोध्या नगरी में ना केवल उनका भव्य मंदिर ही अपितु वहाँ पर्यटन स्थलो को भी काफी अच्छे रूप से सुज्जित व आकर्षक बनावाने का कार्य शुरू करवा दिया हैं। अयोध्या के रेलवे स्टेशन की ये एक तस्वीर हैं। अब अयोध्या का रेलवे स्टेशन भारत के अत्याधुनिक रेलवे स्टेशन में से एक हैं।


जहाँ अयोध्या राम मंदिर का कार्य तेजी से चल रहा हैं वहीं भगवान दूसरी तरफ नव्य अयोध्या दुनिया की सांस्कृतिक राजधानी के रूप में विकसित किया जा रहा हैं। हर तरफ निर्माण कार्य चालू हैं और अयोध्या को नया स्वरूप प्रदान किया जा रहा हैं।


योगी आदित्यनाथ द्वारा इस बार पिछली बार से भी अत्याधिक मात्रा में दीपो को प्रज्जलित कर दीपोत्सव मनाने की तैयारी की जा रही हैं और एक नया रिकार्ड बनाने की तैयारी की जा रही हैं। इस बार भी पिछली बार की तरह रामलीला का आयोजन किया जा रहा हैं। जिसमें ना केवल टीवी व फिल्म जगत के ही लोग भाग लेगे। अपितु दुनिया भर से रामलीला मंडली को बुलवाया गया हैं।


श्री राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बात करें तो यहां भी काम युद्धस्तर पर चल रहा हैं। ताकि अयोध्या में देश-दुनिया से पर्यटक आ सके व भगवान श्री राम की अयोध्या नगरी के नए स्वरूप का दर्शन कर सके।