Atal Bihari Vajpayee Birthday:.के पूर्व प्रधानमंत्री हैं। आज उनका 99वॉ जन्मदिन हैं उनके जन्मदिन के अवसर पर लोगो के मन में एक ही सवाल हैं कि अटल बिहारी बाजपेयी ने शादी क्यो नहीं की थी। उन्होने इसके बारे में एक बार जवाब देते हुए कहा था कि- मैं अविवाहित जरूर हूं लेकिन कुंवारा नहीं हूं।



एक सवाल का जवाब व अटल जी ने उसका शानदार जवाब दिया था। एक महिला पत्रकार ने अटल बिहारी बाजपेयी से पूछा कि आप अब तक कुंवारे क्यों हैं, जवाब में उन्होंने कहा आदर्श पत्नी की तलाश में, महिला में दोबारा पूछा वह क्या मिल गई, इस पर अटल जी ने कहा कि मिली थी लेकिन उसे भी आदर्श पति की तलाश थी।

ज्यादातर लोगों को पता हैं कि अटल बिहार वाजपेयी ने शादी नहीं की थी लेकिन कई लोगों को नहीं पता मिसेज कौल पीएम आवास में उनके साथ ही रहा करती थी लेकिन वह पत्नी के दर्जे से नहीं रहती थी। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कहा जाता हैं कि- उनके इस प्यार की कहानी को कोई नाम नहीं मिल सका।


अटल बिहारी वाजपेयी 1978 में विदेश मंत्री थे। चीन व पाकिस्तान से लौटकर अटल बिहारी वाजपेयी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। इस दौरान उनसे एक पत्रकार ने सवाल पूछा कि- वाजपेयी जी, पाकिस्तान, कश्मीर व चीन की बात छोड़िए ये बताइए कि मिसेज कौल का क्या मामला हैं, कौल पर उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा था कि- ये कश्मीर जैसा मामला है।


बता दे कि - इन बातो के बारे में जिक्र अटल बिहारी वाजपेयी पर लिखी किताब 'हार नहीं मानूंगा: एक अटल जीवन गाथा' से हैं।