CM Yogi Adityanath : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीचर्स डे के अवसर पर अपने विचार समाने रखें हैं और स्कूलो को ये सलाह दी हैं कि सुबह होने वाली असेंबली यानी प्रार्थना सभा को स्कूल क्यूरीकुलम का हिस्सा बनाना चाहिए। योगी टीचर्स डे अवसर पर एक कार्यक्रम में गए हुए थे। वहाँ पर उन्होंने ये बात की हैं। इस अवसर पर 94 शिक्षकों का सम्मान किया गया और यूपी सीएम ने स्कूलों को कुछ सलाह भी दी हैं।

क्या कहा सीएम योगी ने-

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शिक्षको को स्कूल शुरू होने के कम से कम 15 मिनट से आधा घंटा पहले स्कूल पहुँचना चाहिेए। इससे उनके पास बहुत कम समय होगा। जब वे सोच पाएंगे की संस्थान को और बेहतर कैसे बनाया जा सकता हैं।

इस प्रोग्राम के दौरान 75 प्राइमरी स्कूल टीचर्स व 19 सेकेंडरी स्कूल टीचर्स का सम्मान किया गया हैं। इन्हें लोक भवन में स्टेट टीचर अवॉर्ड दिया गया हैं।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अपना बेस्ट देने की कोशिश करे ताकि वर्तमान पीढ़ी को सुधारा जा सके। और सुबह ही प्रार्थना सभा को स्कूल क्यूरिकुलम का हिस्सा बनाए। ऐसा काम करें कि आने वाली पीढ़ी आपको हमेशा के लिए याद रखे। यूपी सीएम ने ये भी कहा कि पहले के टीचर्स बहुत कम सलैरी और लिमिटेड रिसोर्स के साथ काम करते थे। तब भी हमारी पर्सनेलिी को निखारने, बनाने व मोटिवेट करने में कोई कसर नहीं छोड़ते थे। उन्होंने हमें चुनौतियों का सामना करना सिखाया।

टीचर्स का किया सम्मान-

इस अवसर पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने 6 बेसिक एजुकेशन और बहुत सारे सेकेंडरी टीचर्स को शॉल, सिटेशन और मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही 94 शिक्षको को अवॉर्ड के लिए चुना गया हैं। उनके खाते में 25,000 रूपए भी ट्रांसफर किया गया था।

फ्री टैबलेट दिया जाएगा-

इस अवसर पर यूपी सीएम ने प्रोग्राम भी लॉन्च किया हैं। जिसमें 2.09 लाख टेबलेट्स मुफ्त दिए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने 18381 स्मार्ट क्लासेस का भी इनॉग्रेशन किया हैं। इसके अलावा 880 इंफॉर्मेशन और कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी लेबोरेट्रीज का भी उद्घाटन हुआ। उन्होंने टीचर्स को बच्चो का रोल मॉडल बनाने पर जोर दिया था।