Covid-19 Guideline in UP: चीन में कोरोना के बढ़ते मामलो की वजह से देशभर समेत उत्तर प्रदेश में भी एलर्ट जारी कर दिया गया हैं। इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ कल कोरोना वायरस को लेकर मीटिंग भी कर सकते हैं। ऐसी भी खबरे सामने आ रही हैं। बता दे कि उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सीएमओ को चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कोविड प्रभावित देश की यात्रा से लौटे लोगों की जांच कराई जाएगी। इसके अलावा एयरपोर्ट पर भी सतर्कता बढ़ाई जाएगी। बृजेश पाठक ने कहा कि पॉजिटिव मरीजों की जिनोम सीक्वेंसिंग जांच कराई जाएगी। केंद्र के बाद अब राज्य सरकार ने भी यात्रा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दे दिए हैं।

यूपी में कोरोना को लेकर एलर्ट जारी-

सर्दी-जुकाम और बुखार जैसे लक्षणों वाले यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही चिन्हित कर उनकी जांच कराई जाएगी। इसके अलावा यात्रा से लौटे लोगों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जाएगी। बता दे कि 12 से 14 दिन तक यात्रा से लौटे लोगों की सेहत की जानकारी ली जाएगी। इसके साथ ही मास्क, पीपीई किट और ग्लब्स पर्याप्त मात्रा में जुटाने के लिए कहा गया हैं। जिन लोगो को बुखार हैं उनकी जाँच करके उनकी लिस्ट बनाए जाने को कहा गया हैं।

वैसे तो भारत में अभी कोरोना की स्थिति सामान्य हैं। लेकिन जिस तरह से चीन में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं और सामने तस्वीरे व वीडियोज आ रहे हैं। उसको देखते हुए भारत सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी कर पहले ही कर दिया गया हैं। ताकि आगे चलकर किसी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े।