Coronavirus Update in UP: कोरोना वायरस के मामले जिस तरह से चीन में बढ़ रहे हैं। उसको देखते हुए हर राज्य की सरकारे बैठक कर रही हैं। तथा इससे बचने के लिए पुख्ता तैयारियाँ कर रही हैं। इसी क्षेत्र में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने अधिकारियों व मंत्रियो के साथ मीटिंग का आयोजन किया हैं। जिसमें कोरोना से राज्य की कैसे सुरक्षा की जाए इस पर चर्चा किया गया हैं।

यूपी के कल उपमुख्यमंत्री ने इसको लेकर एडवाइजरी जारी की थी। जिसके तहत उन्होने कोरोना के नियमों को पालन करने को कहा था। तो वहीं आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने 9 टीमों के साथ लखनऊ में कोरोना से राज्य की सुरक्षा के लिए मीटिंग की हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी उच्चस्तरीय मीटिंग में कोरोना के मौजूद मामलो को देखते हुए निर्देश जारी किया हैं। तथा इस पर विचार-विमर्श किया हैं। ताकि आने वाले समय में यूपी के हालात भयावह ना हो। क्योकि पिछले साल यूपी जिस दर्द से गुजरा था। उससे उभर कर बाहर आने में यूपी को काफी समय लगा है। इसलिए सरकार पहले से ही सारी तैयारी कर रही हैं।

आज सीएम योगी ने बैठक होने के बाद ट्वीट किया हैं और लिखा हैं- "बच्चों, बुजुर्गों व गंभीर रोग से ग्रसित लोगों का विशेष ध्यान रखें. भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक स्थलों पर मास्क के प्रति लोगों को जागरूक करें. यूपी सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु सभी संभव प्रयास निरंतर जारी हैं. आपकी सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है. विभिन्न देशों में कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने का समाचार प्राप्त हो रहा है"

आज मीटिंग में मुख्यमंत्री ने भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क के लिए जागरूक करने को कहा हैं। तथा इसके अलावा नए वैरिएंट पर नजर रखने और हर पॉजिटिव केस की जीनोम सिक्वेंसिंग कराए जाने को कहा हैं। मुख्यमंत्री योगी ने अपने निर्देश में कहा कि कोविड टेस्टिंग और टीके की प्रीकॉशन डोज को बढ़ाया जाए। यूपी में स्थिति सामान्य है इसलिए घबराने की जरूरत नहीं हैं।

सीएम योगी ने कहा हैं कि आइसीसीसी से सहयोग लेने के साथ ही एएनएम, आशा बहनों और आंगनबाड़ी को एक्टिव करे। विभिन्न देशों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री ने कोविड प्रबंधन के लिए गठित उच्चस्तरीय टीम-09 के साथ निर्देश जारी किया हैं।