Loudspeaker Controversy; यूपी में सुप्रीम कोर्ट व यूपी सरकार के आदेश के बाद बुधवार को धार्मिक स्थलो पर लगे, 6031 लाख लॉउडस्पीकर हटाये गये व 29 हजार की आवाज की गयी धीमी

Loudspeaker Controversy-

लखनऊ; देश भर में कई दिनो से लॉउस्पीकर को लेकर चर्चाऐ छायी हुई थी। जहाँ महाराष्ट्र में एमएनएस के अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा था कि अगर 3 मई से पहले मस्जिदो से लॉउडस्पीकर नहीं हटाये गये। तो उनके कार्यकर्ताओं द्वारा देशभर में मस्जिद के सामने हनुमान चलीसा पढ़ा जायेगा। जिसके बाद से इसका असर भी देश भर में जगह-जगह पर देखने को मिल रहा था। इन्ही सब चीजो को मद्देनजर रखते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिन पहले सभी जिलो के प्रशासन को आदेश दिया था। कि वो धार्मिक स्थलो पर लॉउस्पीकरो की आवाजे कम कराये तथा इस बात का भी ध्यान रखे कि राज्य में शांति बनी रहे।


क्या कहा था योगी आदित्यनाथ ने-

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि सभी जिलो के प्रशासन अधिकारी अपने-अपने जिलो में ये सुनिश्चित करे कि किसी भी प्रकार की धार्मिक रैलीयों व आयोजन के लिए पहले प्रशासन से अनुमति ली जाये व उनसे शांति शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कराया जाये। पहले से जो रैलिया अनिवार्य हैं उन्ही को करने के आदेश दिये जाये। किसी भी प्रकार की नयी रैली व शोभायात्रा के आयोजन की अनुमति ना दी जाये।तथा इस बात का भी ध्यान रखा जाये कि धार्मिक स्थलो पर बजने वाले लॉउस्पीकर की आवाजे परिसर से बाहर ना जाये। और ना ही इससे किसी प्रकार की लोगो को परेशानी हो।


Loudspeaker Controversy News-

कल सुप्रीम कोर्ट व यूपी सरकार के आदेश के बाद सुबह प्रसाशन द्वारा प्रदेश के कई धार्मिक स्थलो से लाउस्पीकर उतरवाये गये। साथ ही जिन धार्मिक स्थलो पर लॉउस्पीकर लगे हुए हैं उनसे नियमो के अनुसार ही लाउस्पीकर चलाने की अपील की गयी हैं। सरकार के मुताबिक, अभी तक यूपी के कुल 12 जोन और कमिश्नरेट में धार्मिक स्थानों पर लगे 6,031 लाउस्पीकर हटाये जा चुके हैं। तो वही 29,674 धार्मिक स्थलो पर लगे लॉउडस्पीकरो की आवाजे कम करायी गयी हैं।