UPSSSC Lekhpal Exam 2022: उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा 31 जुलाई को थी। जिसमें 2 लाख से भी ज्यादा उम्मीदवारो ने भाग लिया हैं। परीक्षा के बाद से अब अभ्यार्थियों को यूपीएसएसएससी लेखपााल कट-ऑफ, अंसर-की व रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार हैं। एसटीएफ ने लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, गोंडा, बरेली, मेरठ एवं कानपुर से गिरफ्तारियां की हैं। जानकारी के अनुसार आरोपी ब्लूटूथ डिवाइस में मदद से परीक्षा में नकल करा रहे थे। जिसमें कुल 23 लोग मौजूद थे।

UPSSSC Lekhpal Result 2022 Date-

खबरो कि माने तो यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा 2022 का रिजल्ट अगले साल तक जारी किया जाएगा। इसके अलावा उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन एवं उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग आगामी 3 माह में की जाएगी। जिसके बाद दस्तावेज सत्यापन के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट अगले वर्ष मार्च तक जारी की जा सकती हैं। लेकिन इसके विषय में अभी तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गयी हैं। .

UPSSSC Lekhpal Answer Key 2022-

यूपी लेखपाल की परीक्षाऐं हो गयी हैं। अंदाजा लगाया जा रहा हैं,कि यूपी लेखपाल 2022 अंसर-की इसी हफ्ते में जारी कर दी जाएगी। इसमें ज्यादा देरी नहीं की जाएगी।

UPSSSC Lekhpal Cut-Off 2022-

इस बार यूपी लेखपाल का कट-ऑफ पिछली बार से ज्यादा जा सकता हैं। पेपर का लेवल इस बार ना ज्यादा टफ था और ना ही ज्यादा सरल सबसे ज्यादा गणित के सवाल पूछे गये थे। इन सबको देखते हुए, अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि इस बार यूपी लेखपाल का सामान्य वर्ग व ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारो का कट-ऑफ 75 प्लस तो वहीं एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारो का कट ऑफ 70 प्लस तक जाएगा।