UP Breaking News: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने गोरखपुर को दी बड़ी सौगात एमएमएमयूटी गोरखपुर में आयोजित रोजगार मेले में सीएम योगी आदित्‍यनाथ के हाथों नियुक्ति पत्र दिया। मदन मोहन मालवीय मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) के कंवेंशन हाल में आइटीआइ (आईटीआई) और कौशल विकास की ओर से रोजगार मेला आयोजित कराया जा रहा हैं। जिसमें योगी आदित्यनाथ जी ने युवाओ को ऑन स्पॉट नियुक्ति पत्र दिया। जिसकी वजह से उनके चेहरे खिल उठे। इसके अलावा दूसरी ओर नगर निगम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री ने 122.29 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया हैं।

योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर को दिया रोजगार व विकास का तोहफा-

यूपी सीए योगीआदित्यनाथ ने एमएमएमयूटी (MMAUT) के कार्यक्रम में सरकार द्वारा किए गए प्रयासों का ब्‍योरा सामने रखते हुए कहा कि यूपी आज देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर लगातार बढ़ रहा हैं। इसके अलावा युवाओ को नौकरी देने के लिए लगातार रोजगार मेला आयोजित कराया जा रहा हैं। इसके साथ ही एमएमएमयूटी के छात्रों द्वारा बनाए गए ड्रोन की भी योगी आदित्यनाथ ने प्रशंसा की हैं। उन्होंने कहा कि इससे 20 किलो वजन ढोया जा सकता हैं। इससे एक एकड़ खेत तक में सिर्फ सात मिनट में ही कीटनाशक का दवाओ का छिड़काव किया जा सकेगा। सीएम योगी ने कहा कि कृषि विभाग को एमएमएमयूटी के साथ एमओयू करना चाहिए। इसके अलावा यहां से कृषि विज्ञान केंद्रों को ड्रोन उपलब्ध कराए जाएगे। इससे किसानों का भी फायदा मिलेगा। इसके साथ ही नवाचार करने वालों को भी आय मिलेगा।

गोरखपुर को मिला 122 करोड़ का सौगात-

नगर निगम के कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर की सभी प्रमुख सड़कें फोरलेन हो चुका हैं। तथा गोरखपुर में सड़को पर लगातार कार्य किया जा रहा हैं। जिसमें गोरखपुर-वाराणसी मार्ग का कार्य जल्द ही समाप्त हो जाएगा। इसके अलावा कैम्पियरगंज, पीपीगंज, सहजनवा, चौरीचौरा और कौड़ीराम को इलेक्ट्रिक बस की सेवा से जोड़ा जाएगा। गोड़धोईया नाले का जीर्णोद्धार कराया जाएगा। जिसके जरिए नाले में गिरने वाले पानी को ट्रीट कर गिराया जाएगा। इसके साथ ही पहली बार स्ट्रीट वेंडरों के लिए काम हो रहा हैं। गोरखपुर को सुंदरतम शहर बनाना हैं। यहाँ पर रोजगार, शिक्षा व स्वास्थ्य में विकास पर ध्यान दिया जा रहा हैं। यह इसका आधार हैं।