UP News: उत्तर प्रदेश की इस यूनिवर्सिटी में अब मात्र 12 साल की उम्र के अभ्यार्थी भी 8वीं पास करने के बाद एडमिशन ले सकते हैं। क्योकि यहाँ पर अब 12 साल के छात्रो के लिए कुछ नये कोर्सेस की शुरूआत की जा रही हैं। जानिए कौन-कौन से कोर्सेस 12 साल के छात्रो के लिए शुरू किए गये हैं।

CSJMU Kanpur To Give Admission To 12 Year Old Students-

कानपुर यूनिवर्सिटी यानि छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी (CSJMU Kanpur) ने अब 12 साल के बच्चो के लिए नये कोर्सेस शुरू कर दिए हैं। जिसके जरिए जिन छात्रो ने 8 वीं पास कर लिया हैं। वो इन कोर्सेस को करने के लिए CSJM University में एडमिशन ले सकते हैं। इसलिए कहा जा रहा हैं, कि अब कानपुर यूनिवर्सिटा में 12 साल के छात्र भी एडमिशन ले सकते हैं।

CSJM University में इतने कोर्सेस की हुई शुरूआत-

कानपुर यूनिवर्सिटी ने कुल 20 कोर्सेस की शुरूआत की हैं। जिसमें 8वीं पास अभ्यार्थी एडमिशन ले सकते हैं। पहले इन कोर्सेस में एडमिशन लेने के लिए यूनिवर्सिटी में कम से कम 12वीं पास कैंडिडेट्स हीआवेदन कर पाते थे। लेकिन अब से 8वीं कैंडिडेट्स भी एडमिशन ले सकते हैं।

ये कोर्स मुख्य रूप से यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी और संगीत विभाग में शुरू हुई हैं। इन कोर्सेस के लिए 20-20 सीटें तय की गयी हैं। इन कोर्सेस के लिए फीस 2000 से 3000 रुपए तक रखी गयी हैं। जो कैंडिडेट्स इन कोर्सेस में एडमिशन लेने के इच्छुक हैं। वे यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर इनके बारे में डिटेल्स प्राप्त करके इनमें आवेदन कर सकते हैं।