UP News: मुख्यमंत्री योगी ने मथुरा दौरे के दूसरे दिन बुधवार को भक्ति वेदांत गुरुकुल व इंटरनेशनल स्कूल परिसर में स्थित भगवान श्रीकृष्ण बलराम मंदिर का लोकार्पण किया तथा र्वप्रथम सुबह के समय श्री कृष्ण जन्मभूमि के दर्शन किए और पूजा की साथ ही मंदिर के सेवकों ने सीएम का स्वागत किया।

कल देर रात सीएम योगी मथुरा पहुँचे। जहाँ सांसद हेमा मालिनी के कार्यक्रम बृज कार्तिक रास महोत्सव में शिरकत करने जाने वाली थी। लेकिन मौसम खराब होने की वजह से नहीं कर पाई। तो वहीं आज सुबह 9 बजे सीएम योगी श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर पहुंचे. जिसके बाद वेद मंत्रोच्चारण के मध्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूजा अर्चना की और उनका आशीर्वाद लिया।

सीएम ने यहां गुरुकुल की ओर से संचालित गो डेयरी प्लांट का लोकार्पण भी किया। और कहा कि- इस डेयरी प्लांट की क्षमता 25 हजार लीटर दूध प्रतिदिन की है। यहां पर गाय के दूध से उत्पाद तैयार किए जाएंगे। तो वहीं आगे अपने भाषण को जारी रखते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस्कॉन की स्थापना प्रभुपाद ने की थी। उन्होंने हरे कृष्णा मूवमेंट से सनातन संस्कृति का प्रचार किया। श्रीमद्भागवत गीता और श्रीकृष्ण की लीला, उनकी भक्ति का प्रचार किया। प्रभुपाद ने 108 मंदिर बनाए थे और आज हजारों मंदिर बने हैं। जो आज भी दुनिया भर में श्रीकृष्ण की भक्ति का प्रचार प्रसार कर रहे हैं।

आगे सीएम योगी ने कहा कि हमें अन्नदाता की आमदनी बढ़ानी है तो दुग्ध के साथ दुग्ध के बने उत्पाद को प्राथमिकता देनी होगी। उन्होंने बताया कि भारतीय नस्ल के गोवंश से न केवल दुग्ध पदार्थ बल्कि सीएनजी भी बनायी जाती हैं। तथा सरकार द्वारा लगातार गौ संरक्षण का कार्य किया जा रहा हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विश्व प्रसिद्ध से ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के दर्शन करने भी पहुंच सकते हैं।