UP News: आपने देश-दुनिया में बहुत-से मंदिर देखे होगे, लेकिन कभी किसी राज्य के मुख्यमंत्री का मंदिर नहीं देखा होगा। लेकिन यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं, कि इनके चाहने वालो ने इनके लिए मंदिर तक का निर्माण करा दिया हैं। और इस मंदिर में योगी भजन व आरती होती रहती हैं।

कहाँ पर हैं,सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर-

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पूजा होती हैं। यह मंदिर कही और नहीं श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या के पास ही बनवायी गयी है। आपको बता दे कि यह मंदिर जुड़ा तो श्रीराम मंदिर निर्माण के संकल्प से ही है, लेकिन उसमें पूजा होगी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री यूपी योगी आदित्यनाथ की होती हैं। यह मंदिर अयोध्या-गोरखपुर हाइवे के किनारे भरतकुंड के पास बनाया गया है।

इस मंदिर को बनवाने का हैं खास उद्देश्य-

आपको बता दे कि भरतकुंड में ही भगवान राम के भाई भरत ने श्रीराम के वनवास के दौरान उनके खड़ाऊ सिंहासन पर रखकर 14 वर्षों तक राजकाज संभाला था। तो वहीं, 21वीं सदी के 14वें साल यानी 2014 में योगी प्रचारक बने प्रभाकर मौर्य ने सीएम योगी के इस मंदिर का निर्माण किया हैं। प्रभाकर ने ये संकल्प लिया था कि जब अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा तब वो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी मंदिर बनवाएगे और उनका ये संकल्प पूरा हो चुका हैं। क्योकि यूपी सीएम योगीआदित्यनाथ की देख-रेख में यूपी में मंदिर का निर्माण किया जा रहा हैं। उनका कहना हैं कि भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण के पीछे योगी आदित्यनाथ की बड़ी भूमिका रही हैं।

प्रतिमा बनवाने में इन बातो का रखा गया ध्यान-

प्रभाकर ने बताया कि सीएम योगी की लंबाई 5 फुट 4 इंच तक हैं लगभग इसी के आधार पर मूर्ति की भी लम्बाई तय की गयी हैं। और मूर्ति को योगी आदित्यनाथ जैसे ही कपड़े धारण करवाए गए हैं, मूर्ति को इस बात को ध्यान में रखते हुए बनवाया गया हैं कि मूर्ति को देखते ही लोगो के मष्तिक में योगी आदित्यनाथ की छवी आ जाए।