UP News: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में दुर्गा पंडाल में भीषड़ अग्नि कांड हो गया जिसकी वजह सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुर्गा पूजा सहित धार्मिक आयोजनों से जुड़ी सभी समितियों से पंडालों में बिजली और अग्निसुरक्षा मानकों का पूरी तरह पालन करने को कहा हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा हैं कि प्रशासन जागरूकता अभियान चलाए और आयोजन समितियों से बात कर पूजा पंडालों में सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित कराए।

पुलिस और प्रशासन ने लखनऊ समेत कई जिलों में सोमवार को अभियान चलाकर दुर्गा पूजा पंडालों, रामलीला स्थलों और रावण दहन वाले स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था पर सख्ती से ध्यान दे। आयोजन समितियों को अग्नि सुरक्षा के उपकरण चलाने की विस्तार से जानकारी दी गई। उपकरणों की जांच के विषय में भी जानकारी प्रदान की जा रही हैं। तथा इसके साथ ही पुतला दहन समितियों को हिदायत दी गई कि ड्रमों में पानी, बालू और अन्य अग्निसुरक्षा उपकरणों का इंतजाम करने को अवश्य कहा गया हैं।

पूजा पंडालो में बिजली विभाग के जेई और लाइनमैन के नंबर भी उपलब्ध करवाए गए हैं। ताकि लोगो को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। पूर्वांचल के कई जिलों में भी पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी पूरी तरह सक्रिय किए गए हैं।

बता दे कि भदोही में हुए भीषड़ अग्नि कांड में मरने वाले लोगो की संख्या 5 हो गयी हैं और 64 लोगो को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। हादसे की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया हैं। आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज करने के साथ ही पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया हैं।