UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ आज 24 नवंबर को प्रयागराज दौरे पर आ रहे हैं। जहाँ पर सीएम योगी संगम क्षेत्र के परेड मैदान में प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करेंगे। जहाँ पर वह संगम नगरी प्रयागराज को 1294 करोड़ की परियोजनाओं की भी सौगात देंगे।

जिसमें सीएम योगी 325 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और 969 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर सीएम योगी 2023 में लगने वाले माघ मेले और 2025 के महाकुंभ मेले को लेकर भी अधिकारियों के साथ समीक्षा की भी बैठक करेंगे। सीएम के दौरे में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के साथ ही बीजेपी के विधायक और सांसद भी मौजूद रहेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य सरकार और केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी देखेंगे। तथा इस दौरान प्रयागराज में जो अच्छे कार्य हुए हैं उनकी डॉक्यूमेंट्री भी इस कार्यक्रम में सीएम के सामने प्रदर्शित की जाएगी।

सीएम योगी के स्वागत के लिए प्रयागराज में तैयारियाँ जोरो-शोरो से की जा रही हैं। सीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा चुके हैं। सिविल पुलिस और पीएसी के साथ ही सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मियों और इंटेलिजेंस के कर्मियों को तैनात किया गया हैं।

बता दे कि परेड मैदान में हैंगर पंडाल लगाया जा रहा है, जिसमें लगभग 10 हजार व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। जबकि अनुमान के मुताबिक इस कार्यक्रम में 14 से 15 हजार लोगों के आने की संभावना की जा रही हैं। हेलीपैड से लेकर मीटिंग स्थल और जनसभा स्थल पर पर्याप्त फोर्स की तैनाती की गई हैं।