UP News, Verdict Day in Gyanvapi Case: उत्तर प्रदेश में ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी विवाद मामले में वाराणसी की जिला अदालत सोमवार को अपना फैसला सुना सकती हैं। जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश इस बात पर फैसला सुनाएंगे कि यह वाद सुनने योग्य है या नहीं हैं। जिसकी वजह से पहले वाराणसी को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। और चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गयी हैं।

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने रविवार शाम को ही पूरे शहर में धारा 144 लगवा दी थी। जिसकी वजह से किसी भी प्रकार की हिंसा ना हो। इसके अलावा संवेदनशील इलाकों और सोशल मीडिया पर खास नजर रखी जा रही हैं।

आज सबकी टीकि हुई हैं, इस फैसले पर निगाहे-

ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में पिछली सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की बहस पूरी होने के बाद जिला अदालत ने फैसला सुरक्षित रखते हुए 12 सितंबर की तारीख निर्धारित किया था। जो कि आज हैं। जिसकी वजह से पूरे देश की निगाहें जिला जज के फैसले पर टीकी हुई हैं। कोर्ट आज 7 रूल 11 को लेकर ही फैसला सुनाया जा सकता हैं।

वाराणसी में सुरक्षा की गई हैं कड़ी व्यवस्था-

वाराणसी में फैसले के पहले ही कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरस्त कर दिया गया हैं। होटल धर्मशाला और गेस्ट हाउस पर अलर्टनेस बढ़ा दिया गया हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है, किसी भी तरह के अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं कमिश्नरेट एरिया के संवेदनशील डॉमिनेशन के तहत फ्लैग मार्च एवं फुट पेट्रोलिंग किया गया हैं। और PRV और QRTs को सेंसेटिव पॉइंट पर लगाया गया हैं।