UP News: अब उत्तर प्रदेश में टैक्सी की तरह ही आप हेलीकॉप्टर भी ले सकेगे किराए पर आपको इसके लिए महज करना होगा ये काम जानिए किस तरह से आप किराए पर ले सकेगें हेलिकॉप्टर, यदि आपकी इच्छा हैं कि आप अपने परिवार को हेलीकॉप्टर की सैर कराए शहर घुमाए तो इसके लिए पर्यटन मंत्री द्वारा उत्तर प्रदेश में नयी योजनाओं की तैयारी की जा रही हैं। आपको बता दे कि प्रदेश में पर्यटन स्‍थलों से कनेक्‍टीविटी बढ़ाने के लिए हेलीपैड बनाए जा रहे है। ये एक तरह के पीपीपी मॉडल में होंगे। इसके साथ ही पर्यटन मंत्रालय किराए को मोनिटर करेगा, जिससे कंपनियां मनमाना किराया पर्यटकों से न वसूली की जा सकती हैं।

जानिए किन शहरो में मिलेगी ये सुविधा-

आपको बता दे कि अयोध्‍या, प्रयागराज, लखनऊ, आगरा और मथुरा में हेलीपैड बनाए जाने की प्रक्रिया अभी शुरू हैं। तो वही आगरा और मथुरा में प्रक्रिया पूरी हो चुकी हैं। इसके अलावा प्रयागराज, लखनऊ, आगरा और मथुरा में हेलीपैड बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं। जल्द ही इन शहरो में ही किराए पर हेलिकाप्टर ले सकेगे लोग

कैसे मिलेगा किराए पर हेलीकॉप्टर-

पर्यटन मंत्री ने बताया कि जिन लोगो को एक शहर से दूसरे शहर तक जाना होगा वो लोग इस योजना का लाभ उठा पाएगे। इसके लिए हेलीपैड में कंपनियों के चार्टर प्‍लेन या हेलीकॉप्‍टर खड़े किए जाएगे। जिस भी व्‍यक्ति को किराए पर लेकर एक शहर से दूसरे शहर जाना हो या फिर शहर का ही चक्‍कर लगाने का मन होगा। वो यहाँ से किराए पर हेलीकॉप्टर पर लेकर यात्रा कर सकेगे।