Krishna Janmashtami: देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा हैं, जन्माष्टमी का त्यौहार इस मौके पर यूपी के सीएम योगीआदित्यनाथ ने ये निर्देश पारित किया हैं कि यूपी के 6200 गौशालाओं में भी धूमधाम से जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाए। और इन आयोजनों में सरकार के मंत्री, विधायक, सांसद, जनप्रतिनिधियों के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहेंगे पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने बताया कि सीएम ने पहली बार जन्माष्टमी का उत्सव इन गोशालाओं में धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया है।

गौशाला में मनायी जाएगी जन्माष्टमी-

योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 6200 गौशालाओं में जन्माष्टमी का ये पर्व मनाने के लिए इसलिए कहा हैं क्योकि प्रदेश के लोग गो सेवा के प्रति अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझें। सीएम के निर्देश के बाद जन्माष्टमी मनाने की भव्य तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं। कई गोशालाओं में झांकी बनाने का काम जोर-शोर से चल रहा है। इसके साथ ही सभी गोशालाओं में रंग-रोगन और साफ सफाई का काम पूरा कर लिया गया है। श्रीकृष्ण का जन्म होने के बाद वहाँ पर मौजूद लोग भगवान की पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद गाय को गुड़ खिलाने के साथ सेवा भी करेंगे ताकि आम जनमानस तक गो सेवा का संदेश पहुंच सके। यूपी के दोनो उपमुख्यमंत्री भी गौशालाओं में जन्माष्टमी का पर्व मनायेगे।

तो वहीं पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह जन्माष्टमी पर बरेली की गोशाला में जाकर पूजा अर्चना करेंगे। यूपी के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक लखनऊ की गोशाला में होने वाले उत्सव का हिस्सा बनेंगे। तो वही मुरादाबाद की गोशाला में मंत्री भूपेंद्र सिंह शामिल होंगे। इसी तरह यूपी में अपने-अपने क्षेत्रों में मंत्री और विधायक गोशाला में पूजा अर्चना में शामिल होंगे। और देशभर को गौ सेवा का संदेश जन्माष्टमी के दिन देगे। योगी आदित्यनाथ द्वारा उठाए गये इस कदम की हर कोई तारीफ कर रहा हैं।