UP News: यूपी सीएम योगीआदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने आज यानि बुधवार को अपने सरकारी आवास पर परिवहन निगम की 150 नई बीएस-6 साधारण डीजल बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया हैं। उन्‍होंने बरेली के ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक का लोकार्पण, सारथी हॉल फिरोजाबाद का लोकार्पण, झांसी, बरेली, अलीगढ़ के ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड टेस्टिंग इंस्टीट्यूट का लोकार्पण 7 बस अड्डों का लोकार्पण, किया हैं। इसके साथ ही उन्होने 2 बस अड्डो का शिलान्यास भी किया। सीएम ने जिन 150 BS-6 डीजल बसों को रवाना किया उनमें से हर जिले को 2-2 बस मिले हैं। इसके साथ ही योगीआदित्यनाथ ने कहा कि हर परिवहन वर्कशॉप के साथ आईटीआई के बच्चों को भी जोड़ने का कार्य होगा।

दो दिन की यूपी में बस यात्रा फ्री-

यूपी में रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) पर योगी‍ सरकार ने यूपी रोडवेज की बसाें में बहनों को दो दिन मुफ्त यात्रा का गिफ्ट दिया हैं। ये सुविधा आज रात 12 बजे से शुरू होगी। 10 अगस्त को रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक 48 घंटे की अवधि में महिलाएं रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा का लाभ उठा पाएगी। तथा इसके साथ ही यूपी में बुजुर्ग महिलाओं की बस यात्रा फ्री करने का भी ऐलान किया हैं। योगी ने कहा कि जल्द ही 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को फ्री बस यात्रा की सुविधा दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होने कहा कि हमारा प्रयास हैं, कि हर जिले में इंटरस्टेट, अंतर्जनपदीय बस स्टेशन अच्छी व्यवस्थाओं से युक्त होना चाहिए। वहां डोरमेट्री, रेस्टोरेंट हों,वेटिंग रूम हो।

यूपी में लाइसेंस सुविधा ऑनलाइन-

यूपी के परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दया शंकर सिंह ने कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस की व्यवस्था को पूरी तरह ऑनलाइन कर दिया गया है। अब यूपी में ड्राइवरी लाइसेंस की व्यवस्था ऑनलाइन हो गयी हैं।

दुर्घटना में हुई मौतो पर जताया अफसोस जताया-

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में सड़क दुर्घटना में 20 हजार मौत एक वर्ष में होती हैं। इसके पीछे क्या कारण है,ये हमे ढूंढने की जरूरत है। इसपर हमको कंट्रोल करने में की आवश्यकता है।