UP News: यूपी सरकार (Uttar Pradesh) रक्षा बंधन के अवसर पर यूपी की महिलाओं को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया हैं। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर उत्‍तर प्रदेश राज्‍य सड़क परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं की यात्रा निशुल्क करने का फैसला लिया हैं। रक्षाबंधन इस साल 11 अगस्त 2022 को मनाया जाएगा। ग्रेटर नोएडा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) ने बताया कि रक्षाबंधन के त्योहार के मद्देनजर लंबी दूरी के रूट पर सभी बसों के फेरे बढ़ा दिए जाएंगे, ताकि यात्रियों को समय पर बस मिल सके। उन्होंने कहा कि लंबी दूरी के रूट पर 30 मिनट में एक बस रवाना करने की तैयारी है।

राखी के दिनो यूपी में बस सेवा फ्री-

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी आदित्यनाथ (UP Yogi Adityanath) ने बहनो को खास तोहफा दिया हैं। उन्होने यूपी में रोडवेज सेवाओ को फ्री कर दिया हैं। इसका मतलब ये है, कि महिलाओं को टिकट लेने की कोई जरूरत नहीं है. वे 48 घंटे तक आराम से मुफ्त में सफर कर अपने भाइयों को राखी बांधने आ-जा सकती हैं। यूपी के प्रवक्ता ने बताया कि- 'आजादी के अमृत महोत्सव' के क्रम में निशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध रहेगी।

जानिए किस दिन से शुरू होगी फ्री बस सेवा-

योगी सरकार ने ये फैसला शुक्रवार को लिया हैं। जिसके तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबन्धन के अवसर पर रोडवेज की समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं के लिए निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिये हैं।

यूपी में रक्षा बंधन के अवसर पर महिलाओं के लिए 10 अगस्त रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त रात्रि 12 बजे तक निःशुल्क बस सेवा उपलब्ध रहेगी। ये सेवाऐं रक्षा बंधन समेत आगामी त्योहारों को देखते हुए ग्रेटर नोएडा और नोएडा स्थित उत्तर प्रदेश रोडवेज के डिपो से लंबी दूरी के विभिन्न जगहों के लिए बसें चलाई जाएगी।