UP News: उत्तर प्रदेश में स्कूलो में पढ़ने वाले छात्रो के लिए योगी सरकार द्वारा नया निर्देश जारी किया गया हैं। निर्देशानुसार स्कूल में पढ़ने वाले छात्रो को अब फुल स्लीव शर्ट व पैंट पहनकर स्कूल आना होगा। यूपी में ठंड ने दस्तक दे दी हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ स्कूली बच्चों को लेकर दिया गया ये फरमान ठंड से जुड़ा हुआ नहीं है, बल्कि इसकी वजह से एक बीमारी हैं।यूपी में डेंगू और चिकनगुनिया के मामले बढ़ रहे हैं।

जिसको मद्देनजर रखते हुए योगी सरकार द्वारा यूपी के हर एक स्कूल को ये आदेश जारी किया गया हैं कि स्कूल पढ़ने आने वाले छात्र फूल स्लीव शर्ट व पैंट पहनकर स्कूल आए। सेकेंडरी स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट ने इस संबंध में सभी जिला स्कूलों के इंस्पेक्टरों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी हैं। ताकि बच्चो को इन बीमारियों से बचाया जा चुके। डेंगू व चिकनगुनिया के हर रोज मामले यूपी में रूकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। वो बढ़ते ही चले जा रहे हैं।

इसके अलावा प्रेयर मीटिंग में बच्चों को इन रोगों और उनसे पैदा होने वाली समस्याओं की जानकारी अनिवार्य रूप से दी जानी चाहिए। तथा 'गांवों में भी जन जागरूकता रैली निकाली जाए. स्कूल परिसर में खुली पानी की टंकियों की नियमित रूप से सफाई की जाएगी। तथा इस बात का खासकर के ख्याल रखा जाएगा कि कही पर भी आस-पास में जल भराव ना हो। यदि बच्चो को बुखार आता हैं या इन बीमारियों के कोई लक्षण नजर आते हैं तो इसके लिए प्राइमरी हेल्थ सेंटर में सपर्क किया जाएगा।