UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हमेशा से आस्था का प्रतीक रहे, लेटे हुए हनुमान जी के मंदिर में एक युवक ने तोड़फोड़ की हैं। नाम पूछने पर पहले बताया शिव बाद में पता चला तौफीक अहमद नाम के व्यक्ति ने ये सब किया हैं। उसने मंदिर प्रागड़ में रखी हुई मूर्ति को भी नुकसान पहुँचाया हैं। जिसके बाद गुस्साए लोगो ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया हैं। उसके ऊपर आरोप लगा हैं, कि उसने ये सब महौल बिगाड़ने के लिए किया हैं। इसी मंदिर के सामने टीले वाला मस्जिद भी हैं।

क्या हैं पूरा मामला-

चौक थानाक्षेत्र में लेटे हुए हनुमान मंदिर में मुस्लिम युवक ने तोड़-फोड़ की है. तौफीक अहमद नाम का युवक माथे पर टीका लगाकर मंदिर में घुस गया था। उसने अपना नाम शिवा बताया था। सबसे पहले उसने शनिदेव की मूर्ति के साथ तोड़फोड़ की. हालांकि, भीड़ ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि तौफीक काफी नशे में था। वह बात तक नहीं कर पा रहा था। तौफीक पर शनिदेव की मूर्ति और मंदिर में लगा ध्वज तोड़ने का आरोप लगा हैं। तौफीक अहमद के खिलाफ लखनऊ के चौक कोतवाली में 153, 295, 419,427 में मुकदमा दर्ज किया हैं।

मंदिर के पुजारी ने बताया कि उन्होने तौफीक को रोका लेकिन उसने उनके कमरे में जाने के बाद ईटा मारकर मूर्ति को नुकसान पहुँचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद लोगो ने उसे पकड़ा और पकड़कर उसे पीटा भी, इस घटना के बाद लोगो में काफी रोष नजर आ रहा हैं।