UP News: यूपी के शहरो में अग्निवीर भर्तियों के लिए जगह-जगह पर रैलियाँ शुरू कर दी गई हैं। इसके लिए रेलवे द्वारा भी कमर कस ली गई हैं। भर्तियों के समय छात्रो को यात्रा करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। इसका ताजा उदाहरण रहा हैं UPSSSC PET Exam 2022 जिसमें सेंटर दूर होने की वजह से छात्रो को ट्रेन व यातायात में सही से जगह नहीं मिल पा रही थी।

इसके लिए अभ्यार्थियों की सुविधा के लिए रेलवे वाराणसी सिटी से सहजनवा के बीच दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाएगी। ये स्पेशल ट्रेनें 15 नवंबर से चलाई जाएंगी। स्पेशल ट्रेन 15 नवंबर से 20 नवंबर तक और 05112 सहजनवा-वाराणसी सिटी स्पेशल 16 से 21 नवंबर तक चलेगा।। यूपी के अलावा भारत के हर राज्यो में अग्निवीरो की भर्तियों के लिए रैली शुरू कर दी गई हैं।

किन-किन स्टेशनो पर रूकेगी ट्रेने-

सीपीआरओ द्वारा बताया गया हैं कि 05109 वाराणसी सिटी से सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर प्रस्थान करेगी और 12 बजे सहजनवा स्टेशन पर पहुँच जाएगी। तो वहीं 05110 सहजनवा से दोपहर 1 बजे प्रस्थान करेगी और रात 9 बजे वाराणसी सिटी पहुंचेगी। बता दे कि इस ट्रेन में आठ जनरल कोच हैं।

तो वही दूसरी स्पेशल ट्रेन 05111 वाराणसी सिटी से शाम 7 बजकर 30 मिनट पर जाएगी और भोर में 3 बजे सहजनवा पहुँच जाएगी। 05112 सहजनवा से सुबह 4 बजे प्रस्थान करेंगी और दिन में 11 बजे वाराणसी सिटी पहुँच जाएगी। ये ट्रेनें वाराणसी सिटी से चलकर सारनाथ, औंड़िहार, सादात, जखनिया, दुल्लहपुर, मऊ, बेलथरा रोड, लाररोड, सलेमपुर, भटनी, देवरिया सदर, गौरी बाजार, चौरी-चौरा और गोरखपुर पर रूकेगी।