UP News: भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा हैं। इस अवसर पर हर देशवासी अपने-अपने घरो में तिरंगा फहरा रहा हैं। इसी मौके पर राजधानी लखनऊ में यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने विधान सभा पर तिरंगा फहराया हैं। इस अवसर पर दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी मौजूद थे। सीएम योगी ने कहा आजादी का अमृत महोत्सव' 75 वर्षों की विकास यात्रा के आत्मावलोकन के साथ-साथ आगामी 25 वर्ष के अमृत काल में नए भारत के निर्माण का भी अवसर हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा-

आज विधानसभा पर झंडा फहराते हुए योगी आदित्यनाथ ने संबोधित करते हुए कहा- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास एवं सबका प्रयास' के मंत्र के अनुरूप प्रदेश सरकार प्रदेश के सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी एवं समग्र विकास के लिए कार्य कर रही है। स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर मां भारती के उन सभी ज्ञात-अज्ञात सपूतों की पुनीत स्मृतियों को नमन, जिन्होंने स्वाधीनता की वेदी पर स्वयं को होम कर दिया. एक भारत-श्रेष्ठ भारत की संकल्पना की सिद्धि के लिए आप सभी का त्याग, बलिदान व समर्पण हम सभी के लिए मार्गदर्शिका है. जय हिंद।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को शत शत नमन करता हूँ। देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले वीर सपूतों को नमन. बलिदान देकर भारत को सुरक्षा की गारंटी देने वाले सेनानियों, सैनिकों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि. पीएम मोदी ने अमृत महोत्सव में आमजन को जोड़कर राष्ट्रीय उत्सव बनाया हैं। आजादी के उत्सव पर आप सबको बधाई देता हूं. आज आजादी के 75 वर्षों का देश साक्षी बन रहा है. इन 75 वर्षों में देश ने लंबी यात्रा तय की है. अमृत काल की नई कार्ययोजना के साथ आगे बढ़ने का अवसर हैं। पूरे देश मे मौन मार्च के जरिए विभाजन की त्रासदी को भी स्मरण किया।

कोविड-19 को लेकर कहा-

यह सभी कार्यक्रम हमे अतीत की विरासत के साथ जोड़ता है। प्रदेश की विभूतियों का सम्मान और दीर्घ जीवन की कामना करता हूं। उन्होंने कहा कि आज का मौसम भी गवाही दे रहा प्रकृति भी अपना आशीर्वाद दे रही हैं। हमने सदी की सबसे बड़ी कोरोना महामारी का सामना किया हैं। यूपी की जनता ने आत्म अनुशासन का परिचय दिया है।टीम भाव से काम का परिणाम सबके सामने है. वहींसर्वाधिक टेस्ट, टीका सबसे ज्यादा खाद्यान्न उपलब्ध कराने वाला राज्य यूपी है।

यूपी की अर्थव्यवस्था को 4 गुना करने पर काम कर रहे-

यूपी सीएम योगीआदित्यनाथ ने आगे कहा कि 37 वर्षो बाद यूपी में कोई सरकार रिपीट हुई, सेवा सुरक्षा सुशासन हमारी प्राथमिकता हैं। इसके साथ ही अगले 5 वर्ष में यूपी की अर्थव्यवस्था 1 ट्रिलियन डॉलर की होगी। हम यूपी की अर्थव्यवस्था को 4 गुना करने पर काम कर रहे हैं।